Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

स्कॉटलैंड के तीन भाइयों ने अटलांटिक महासागर में रोइंग कर तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए, 35 दिन में चैलेंज पूरा किया


खेल डेस्क. स्कॉटलैंड के तीन भाइयों ने अटलांटिक महासागर में रोइंग कर तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए। एडिनबर्ग के मैक्लीन ब्रदर्स ने 3 हजार मील (करीब 4828 किमी) की दूरी 35 दिन 9 घंटे 9 मिनट में तय की। 21 साल के लेशलन, 26 साल के जैमी और 27 साल के इवान ने दिसंबर में स्पेन के केनेरी आइलैंड से रोइंग शुरू की और पिछले हफ्ते कैरेबियन के एंटीगा आइलैंड पर खत्म की। पहली बार किसी महासागर में तीन भाइयों ने रोइंग की। मैक्लीन ब्रदर्स ऐसा करने वाले सबसे युवा तीन भाई बने।
तीनों ने सबसे जल्दी अटलांटिक महासागर को पार करने का रिकॉर्ड बनाया। पुराना रिकॉर्ड 41 दिन का था। अटलांटिक महासागर में हर साल होने वाले इस सबसे कठिन रोइंग चैलेंज में दुनियाभर की 30 टीमों ने हिस्सा लिया। 27 साल के इवान कहते हैं, ‘‘हम शौकिया तौर पर रोइंग करते हैं। छोटे भाइयों ने मुझसे कहा कि हमें इस एक्सपिडीशन में हिस्सा लेना चाहिए। हमने एक-दूसरे को मोटिवेट कर इस चैलेंज को वर्ल्ड रिकॉर्ड समय में पूरा किया।’’
थकान से उबरने के लिए संगीत की मदद ली
टीम ने थकान से उबरने के लिए संगीत का सहारा लिया। वे अपने साथ बैगपाइप और माउथ ऑर्गन ले गए थे। चैलेंज के दौरान तीनों का वजन 12 किलो कम हुआ। तीनों ने चैलेंज के लिए एंड्यूरेंस एथलीट्स से ट्रेनिंग ली थी। इस चैलेंज से डेढ़ करोड़ रु. चैरिटी के लिए जुटाए।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एडिनबर्ग के मैक्लीन ब्रदर्स ने करीब 4828 किमी की दूरी 35 दिन 9 घंटे 9 मिनट में तय की।


from Dainik Bhaskar

No comments