Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

3 नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर कोहली ने कहा- आजकल सोशल मीडिया पर पैनिक बटन जल्दी दबा दिया जाता है

खेल डेस्क. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट वनडे में तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 78 रन की पारी खेली। शुक्रवार को भारत ने यह मैच 36 रन से जीतकर तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। 3 नंबर पर वापसी पर कोहली ने प्रैस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘आज हम सोशल मीडिया के युग में रह रहे हैं। यहां पैनिक बटन जल्दी दबा दिया जाता है।’’ दरअसल, पहले वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कोहली 16 रन ही बना सके थे। भारत यह मैच 10 विकेट से हारा था। इसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई थी।

उन्होंने कहा कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना अच्छा था। मुझे खुशी है कि इससे टीम को मदद मिली। उन्होंने कहा कि वनडे में शिखर धवन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रोहित जब भी बड़ी पारी खेलते हैं, वह टीम के लिए हमेशा अच्छा होता है।

राहुल को बाहर नहीं कर सकते: कोहली

कोहली ने कहा, ‘‘आज राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में उस जैसे खिलाड़ी को बाहर नहीं कर सकते। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसका प्रदर्शन बेहद शानदार है। उसकी पारी ने उसका स्तर और परिपक्वता को दिखाया है। हम जानते हैं कि हम ड्रेसिंग रूम में क्या कर रहे हैं। राहुल ने शानदार विकेटकीपिंग करते हुए हमें एक और विकल्प दिया। वह हर भूमिका में शानदार प्रदर्शन कर रहा है।’’

अलग-अलग जिम्मेदारियों का आनंद लेता हूं: राहुल

मैन आफ द मैच राहुल ने 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर कहा, ‘‘मैं इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकता। प्रत्येक दिन मुझे अलग अलग तरह की भूमिकाएं या जिम्मेदारियां सौंपी जाती है। अब मैं इसका आनंद उठा रहा हूं।’’ राहुल ने पहले मैच में 47 रन और दूसरे वनडे में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 80 रन की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने एरॉन फिंच को शानदार अंदाज में स्टंप आउट भी किया। इसके बाद राहुल की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विराट कोहली ने राजकोट वनडे में 78 रन की पारी खेली।


from Dainik Bhaskar

No comments