Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

कोहली ने कहा- 4 नंबर पर बल्लेबाजी का फैसला गलत; घबराएं नहीं, इस पर पुनर्विचार करेंगे

खेल डेस्क. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को मुंबई वनडे में 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ। मैच में कोहली ने 14 गेंद पर 16 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया। मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘‘मैं भी जब 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरा था, तो मुझे ठीक नहीं लग रहा था। हमें इस पर पुनर्विचार करेंगे। एक मैच के बाद ही किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।’’

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, संजय मांजरेकर और हरभजन सिंह ने भी कोहली के नंबर 4 पर बल्लेबाजी को गलत बताया। लक्ष्मण ने कहा कि यह प्लान सही नहीं है। 2007 वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर को भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पसंद नहीं था। आप पहली और आखिरी टीम हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रयोग कर रहे हो।

धवन-राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की

ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे में पहली बार भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीती। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 256 रन के लक्ष्य को उसने 37.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया। डेविड वॉर्नर 128 और कप्तान एरॉन फिंच 110 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, भारत के लिए शिखर धवन ने 74, लोकेश राहुल ने 47 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की।

लोगों को सहज रहना चाहिए: कोहली

कोहली ने कहा, ‘‘यह फैसला कुछ खिलाड़ियों को मौका देने के लिए किया गया। लोगों को सहज रहना चाहिए और एक मैच के बाद ही घबराने की जरूरत नहीं है। मुझे थोड़ा प्रयोग करने की अनुमति है। कई बार मैं नाकाम रहा हूं। इस बार भी ऐसा ही हुआ। हम इससे पहले भी कई बार बैटिंग पोजिशन को लेकर चर्चा कर चुके हैं। जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी कर रहा था हमने उसे फिट करने की कोशिश की।’’

कोहली ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए कई मैच जिताए:हरभजन

हरभजन सिंह ने कहा, ‘‘उन्होंने (कोहली) ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को काफी मैच जिताए हैं। मुझे लगता है कि इसको लेकर किसी प्रकार का प्रयोग करने की जरूरत नहीं है।’’ वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हैडन ने कहा, यदि कोहली मैच के 28वें ओवर में बल्लेबाजी करने आते हैं, तो टीम के लिए अच्छा होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विराट कोहली ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंद पर 16 रन की पारी खेली।


from Dainik Bhaskar

No comments