Aaj Ka Ank Jyotish: कामकाज में आ रही दिक्कतें दूर होंगी, सकारात्मकता बनी रहेगी - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

Aaj Ka Ank Jyotish: कामकाज में आ रही दिक्कतें दूर होंगी, सकारात्मकता बनी रहेगी

https://ift.tt/2TrXKFj

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

 

अंक 01- दांपत्य में अपने वर्तमान के व्यवहार में संभवतः बहुत सारे परिवर्तन करना पड़ सकते हैं। अतिरिक्त व्यवसाय में मुख्य कामकाज से अधिक लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा।
अनुकूलता के लिए- नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जप करें।

 

अंक 02- अच्छे व नये लोगों से जुड़ने के कारण सामाजिक स्तर पर मेहनत व लगन से जुड़े होने का महत्व पता चलेगा। सामाजिक क्षेत्र में अपना अनुभव सोच के विपरित हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर मौन रहें।

 

अंक 03- अपयश की स्थिति से बचने के लिये थोड़ा सा कठोर रुख अपनाना होगा। दांपत्य जीवन में आई निरसता सतत प्रयासों से दूर हो जायेगी। व्यवहार आक्रामक हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- तामसिक भोजन ग्रहण करने से बचें।

 

अंक 04- अपने अति तीव्र स्वभाव के कारण कार्यक्षेत्र में सुचारु चल रहे लाभ में रुकावट आ सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों की कानुनी उलझनें दूर होने से मानसिक चिंता में कमी आएगी।
अनुकूलता के लिए- उगते सूर्य को अर्घ्य दें।

 

अंक 05- घरेलु कलह के धीरे-धीरे कम होने से रूटीन के कार्यों पर अच्छे से ध्यान दे पाएंगे। परिचितों के मध्य खानपान में रुचि के चलते बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल किसी भी देवालय में श्रमदान करें।

 

अंक 06- पहले से चल रहे तनाव को कम करने के लिये रचनात्मक कार्यों का सहारा भी काम नहीं आएगा। कामकाज के चलते सेहत पर ध्यान न दे पाने के नतीदे विपरित हो सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- हरे रंग का कोई भी वस्त्र धारण करें।

 

अंक 07- नौकरी करते हुए एकदम से रूमानी हो जाने की आदत में थोड़े समय के लिये बदलाव करना होगा। नीजी कार्यों से कही दूरस्थ जगह की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।
अनुकूलता के लिए- रूपयों के लेनदेन से बचकर रहें।

 

अंक 08- सफलता पाने के लिये पहले से कही अधिक मेहनत करना होगी व कामयाबी भी आशानुरूप मिलेगी। नौकरी में पद की प्रतिष्ठा व अनुशासन को अच्छे से समझना होगा।
अनुकूलता के लिए- जरूरतमंद को गर्म वस्त्र दान में दें।

 

अंक 09- कार्यक्षेत्र में कामकाज के समय में अपने से छोटे व्यक्तियों से किसी भी तरह की दिल्लगी करने से बचें। नकारात्मक विचारों के चलते नये बने संबंधओं को दिल से नहीं निभा पाएंगे।
अनुकूलता के लिये- घर के मुख्य द्वार को प्राकृतिक बंधनवार से सजायें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal

No comments