Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

Aaj Ka Ank Jyotish: जानें, आज के दिन किस अंक के जातक की चमकेगी किस्मत


अंक 01: निजी संबंधों को सहजता से चलाने के लिए अपने विचारों को थोपने की कोशिश न करें। व्यवसाय में आर्थिक समस्या के समय पर हल होने से शांति का अनुभव होगा। अनुकूलता के लिए घर में अपनी राय देने से बचें।

अंक 02: समस्या से उबरने के लिए अनुभवी लोगों की मदद लेनी होगी, जिससे सफलता सुनिश्चित हो सके। बड़े वाहनों के चलाने में सामान्य शिष्टाचार को बनाए रखना जरूरी होगा। अनुकूलता के लिए मीठे नीम का सेवन कर घर से निकलें।

अंक 03: उच्च शिक्षित युवाओं के बेहद किमती समय में मन के भटकाव से परेशानी पैदा हो सकती है। वर्तमान समय की मांग को देखते हुए साथ में काम करने का नजरिया रखना होगा। अनुकूलता के लिए पक्षियों के लिए दानापनी की व्यवस्था करें।

अंक 04: बेहद जल्दबाजी दिखाने के चक्कर में महत्वपूर्ण सामान इधर-उधर रखने से पूरे समय परेशानी बनी रहेगी। रूचिपूर्ण खानपान में पूरा समय व्यतित होगा। अनुकूलता के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखें।

अंक 05: किसी भी कार्य को निपटाने में दोस्तों का साथ दिल से न लेते हुए दिमाग से लें तो ठीक रहेगा। नई योजनाओं में बहुत मेहनत के बाद भी परिणाम आशानुरूप नहीं रहेंगे। अनुकूलता के लिए सार्वजनिक स्थल पर बहस न करें।

अंक 06: विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में जोश दिखाते हुए उतावलेपन से बचकर रहना होगा। किसी भी कार्य में जल्दबाजी के बजाए आराम व शांति से काम करने को प्राथमिकता दें। अनुकूलता के लिए पैसे के दुरूपयोग से बचकर रहें।

अंक 07: पढ़ाई के क्षेत्र में नई दिशा के मिलने से इस ओर की चिंता में कमी आएगी। पारिवारिक रिश्तों से बहुत ज्यादा उम्मीद रखने से रिश्तों में गतिरोध उत्पन्न हो सकता है। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल घर में शंखनाद करें।

अंक 08: साहसिक कार्य करने में रूचि बढ़ेगी किंतु लापरवाही दिखाने से नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। सफलता पाने के लिए पहले से कही अधिक परिश्रम करना होगा। अनुकूलता के लिए गरीबों मे गर्म दूध का वितरण करें।

अंक 09: जमीन से जुड़े कार्यों में अल्पकालीन समय के लिए आई उठापटक के मद्देनजर अपने निर्णय में बदलाव करने से बचें। मौसम की मार से बुजुर्गों को बचाए रखना होगा। अनुकूलता के लिए बहते जल में थोड़े से मूंग प्रवाहित करें।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2R1Gk0D

No comments