Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

सामने आया सलमान की 'कभी ईद कभी दिवाली' का प्लॉट, देश की ताजा राजनीति पर बुनी गई कहानी

बॉलीवुड डेस्क. सलमान खान ने 10 जनवरी को ट्विटर अपनी नई फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' की घोषणा की। उन्होंने लिखा था कि फिल्म की कहानी साजिद नाडियाडवाला ने लिखी है और वे ही इसके प्रोड्यूसर हैं। सलमान ने यह भी बताया था कि 2021 में ईद के मौके पर यह फिल्म रिलीज होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो फरहाद सामजी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का प्लॉट सामने गया है। बॉलीवुड हंगामा ने फिल्म से जुड़े सूत्रों के हवाले से लिखा है कि 'कभी ईद कभी दिवाली' की कहानी देश में चल रही ताजा राजनीति के इर्द-गिर्द बुनी गई है।

हिंदू-मुस्लिम एकता का मुद्दा उठाएगी फिल्म

रिपोर्ट में लिखा है, "ध्रुवीकरण और विषाक्तता के माहौल में समय की मांग है कि सद्भाव और शांति का संदेश दिया जाए। हमारे देश में सिनेमा हमारे देश में र्मनिरपेक्षता का एक ईमानदार मंच रहा है। 'कभी ईद कभी दिवाली' यश चोपड़ा की 'धर्मपुत्र' (1961) और 'धुल का फूल' (1959) जैसा अनुभव कराएगी। यह हिंदू-मुस्लिम के एकता के मुद्दे को उठाएगी।"

सलमान का परिवार की तरह है प्लॉट

कथिततौर पर फिल्म का प्लॉट सलमान खान के परिवार की तरह है। अभिनेता के पिता सलीम खान मुस्लिम हैं, मां सुशीला चरक (सलमा) हिंदू, दूसरी मां हेलन क्रिस्चियन हैं। सलमान खान का परिवार सांप्रदायिक सद्भाव का जीता-जागता उदाहरण है। फिल्म की कहने भी ऐसी ही होगी। यह एक ऐसे परिवार के उतार-चढ़ाव को दिखाएगी, जो ईद और दिवाली दोनों ही मनाता है। यह एकता और भाईचारे के लिए सलमान की ओर से ट्रिब्यूट है, जो आज के बिगड़े हुए माहौल का सटीक जवाब होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Salman Khan's Kabhi Eid Kabhi Diwali plot Revealed, Film Will Relevant To The Present Politics In India


from Dainik Bhaskar

No comments