Header Ads

दूसरी बार अक्षय के साथ काम कर रहे भोपाल के कैलाश तोपनानी, एक मॉडलिंग असाइंमेंट ने बदली लाइफ

नाम कैलाश तोपनानी
उम्र 24 साल
कद 6 फीट
स्कूल मीठी गोविंदराम पब्ल्कि स्कूल भोपाल
कॉलेज बीएसएस कॉलेज, भोपाल

बॉलीवुड डेस्क. भोपाल, मध्य प्रदेश के कैलाश तोपनानी फिल्म 'पृथ्वीराज चौहान' में अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगे। अक्षय के साथ काम करने का यह उनका दूसरा मौका होगा। इससे पहले वे कजरिया टाइल्स के विज्ञापन में उनके साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। हाल ही में अपने गृह नगर पहुंचे तोपनानी ने दैनिक भास्कर से बातचीत में अपने स्ट्रगल की कहानी शेयर की।

पहला ऑडिशन और दोस्त की मदद

कैलाश के मुताबिक, वे बैरागढ़ से एमपी नगर कोचिंग करने जाते थे। घर से उन्हें 50 रुपए मिलते थे, जो दोनों ओर का किराया होता था। एक दिन दोस्त के कहने पर वे होशंगाबाद रोड स्थित एक मॉल घूमने गए, जहां मॉडलिंग के ऑडिशन चल रहे थे। दोस्त ने उकसाया तो वे ऑडिशन देने तैयार हो गए, लेकिन उनके पास रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे नहीं थे। तब उसी दोस्त ने उनका रजिस्ट्रेशन कराया और किस्मत से वहां उनका सिलेक्शन भी हो गया।

कैलाश कहते हैं, "मुझे आज भी याद है कि उस दिन मैं लिफ्ट मांगते-मांगते घर पहुंचा था। क्योंकि दोस्त पहले ही जा चुका था। इसके बाद मैंने दोस्त के साथ जिम ज्वॉइन कर ली, जो घर से काफी दूर था। वहां दोस्त के साथ उसकी बाइक से ही जाता था। कुछ दिनों बाद जब उसने जिम छोड़ दी तो मेरी परेशानी बढ़ गई। लेकिन बॉडी बनते देख मैं अच्छा महसूस कर रहा था। इसलिए कभी लिफ्ट मांगकर तो कभी बस से जिम करने पहुंच जाता था। एक दिन डरते-डरते पापा के सामने मुंबई जाने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने बात समझी और इजाजत दे दी।"

सम्राट अशोक था पहला टीवी शो

कैलाश की मानें तो मुंबई में भी उन्होंने काफी संघर्ष किया। कई ऑडिशन दिए और फिर उन्हें पहला शो 'चक्रवर्ती सम्राट अशोक' मिला। इसमें उन्होंने विलेन बाहुबली बवंडर का रोल निभाया था। कैलाश ने टीवी पर 'इश्क में मरजावां, 'सूफियाना प्यार मेरा', 'इश्क सुभानअल्लाह', कुल्फी कुमार बाजेवाला' और 'गुड्डा तुमसे न हो पाएगा' जैसे सीरियल्स में नेगेटिव रोल निभाए। 'महाबली हनुमान' में उन्हें शत्रुघ्न का रोल करते देखा जा चुका है। वे गुलशन ग्रोवर के साथ भी एक फिल्म कर चुके हैं, जो नोटबंदी पर बेस्ड है। इन दिनों उन्हें कलर्स के शो 'छोटी सरदारनी' में शेरया के किरदार में नजर आ रहे हैं।

ऐसे मिली 'पृथ्वीराज चौहान'

कैलाश के मुताबिक, उन्होंने यशराज फिल्म्स की अपकमिंग फिल्म 'जयेशभाई जोरदार' के लिए ऑडिशन दिया था, जिसके लीड एक्टर रणवीर सिंह हैं। इसके लिए प्रोडक्शन हाउस की ओर से उन्हें तीन बार बुलाया गया। लेकिन बदकिस्मती से वे सिलेक्ट नहीं हो सके। हालांकि, जब यशराज ने 'पृथ्वीराज चौहान' के ऑडिशन शुरू किए तो एक बार फिर उन्हें बुलाया गया और वे फिल्म में कास्ट कर लिए गए। कैलाश ने अपने किरदार का खुलासा तो नहीं किया, लेकिन यह जरूर बताया कि वे फिल्म में मोहम्मद गौरी का रोल कर रहे मानव विज के साथ दिखाई देंगे। फिल्म की शूटिंग जारी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Akshay Kumar New Movie | Kailash Topnani: Bhopal Kailash Topnani In Akshay Kumar Upcoming Movie 'Prithviraj Chauhan'


from Dainik Bhaskar

No comments

Powered by Blogger.