Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

Petrol Diesel Price Today : छह दिन में एक रुपया सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल में 90 पैसे की गिरावट


नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। लगातार छठे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार 21 जनवरी 2020 यानी मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 16 और डीजल की कीमत में 21 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। इन छह दिनों में पेट्रोल करीब 90 पैसे प्रति लीटर और डीजल एक रुपया प्रति लीटर सस्ता हो चुका है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं कि देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने चुकाने होंगे...
पेट्रोल के दाम में गिरावट
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.82, 77.42 और 80.42 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पेट्रोल 17 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जिसके बाद दाम 77.72 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आने वाले दिनों में पेट्रोल के दाम में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।
डीजल की कीमत में लगातार गिरावट जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 68.05 और 70.41 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में क्रमश: 22 और 23 पैसे प्रति लीटर हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम 71.35 और 71.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।
छह दिन में एक रुपया सस्ता हुआ डीजल
पेट्रोल और डीजल के दाम में छह दिनों से लगातार कटौती देखने को मिल रही है। इन छह दिनों की बात करें तो डीजल के दाम में एक रुपया प्रति लीटर तक कटौती देखने को मिल चुकी है। 1.01 रुपए प्रति लीटर दिल्ली और 1.02 रुपए प्रति लीटर कोलकाता में दाम कम हुए हैं। जबकि 1.08 रुपए प्रति लीटर मुंबई और चेन्नई में डीजल सस्ता हुआ है। जबकि पेट्रोल की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 88 और 92 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जबकि कोलकाता और मुंबई में डीजल 87 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2sK3Ndl

No comments