Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

आज से UberEats नहीं लाएगा आपके लिए खाना, जानिए क्या है मामला

आज से UberEats नहीं लाएगा आपके लिए खाना, जानिए क्या है मामला

आज से UberEats नहीं लाएगा आपके लिए खाना, जानिए क्या है मामला


नई दिल्ली: आज से उबर ईट्स (Uber Eats) आपके घर में खाना डिलीवरी नहीं करेगा. कार कंपनी उबर द्वारा चलाई जा रही फूड डिलीवरी सर्विस को भारत के ही अन्य कंपनी ने खरीद लिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक UberEats को हाल ही में खाना डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) ने खरीदा है. UberEats ने खाना डिलीवरी करने का सारा काम तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है. 

जोमैटो ने खरीदा कंपनी
Zomato प्रमुख दीपेन्द्र गोयल ने कहा कि कंपनी ने Uber Eats खरीद लिया है. अब जोमैटो पूरे देश के 500 शहरों में खाना डिलीवर करेगा. मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि जौमेटो ने उबर ईट्स खरीदने के लिए लगभग 2,500 करोड़ की धनराशि दी है. हाल ही में जौमेटो को अपना बिजनेस प्रसार करने के लिए एैंट फाइनेंस (Ant Finance) ने लगभग 150 मिलियन डॉलर की धनराशि दी है. कंपनी की अब बाजार मूल्य लगभग 3 बिलियन डॉलर की हो गई है. 
अब आपके सारे उबर ईट्स ऑर्डर जाएंगे जोमैटो को
डील के मुताबिक अब कोई भी ग्राहक उबर ईट्स से खाना ऑर्डर करता है तो ये सीधे जोमैटो के पास चले जाएंगे. आपके घर या दफ्तर में खाना डिलीवरी जोमैटो ही करेगा. उबर ईट्स द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स जारी रहेंगे या नहीं इस पर अभी तक जोमैटो से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.
नहीं चल पा रही थी उबर ईट्स
मामले के जानकार बताते हैं कि कैब बिजनेस की प्रतिष्ठित कंपनी उबर (Uber) ने 2017 के मध्य मे ही उबर ईट्स नाम से फूड डिलीवरी कंपनी का गठन किया था. कंपनी का कहना था कि फ्री टाइम पर उनकी बाइक और कार खाना भी डिलीवर करेंगी. कंपनी ने अपने इस नए कारोबार को चलाने के लिए ग्राहकों को कई लुभावने ऑफर भी दिए. ज्यादातर शहरों में उबर ईट्स पसंद किया गया, लेकिन मन मुताबिक प्रॉफिट हमेशा ही कंपनी के लिए सपना ही रहा. मौजूदा हालात में हो रहे घाटे को ध्यान में रखते हुए ही इसे बेचने का फैसला किया है.

from Zee News Hindi: Business News 

No comments