Header Ads

15 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल और डीजल, जानिए आज कितने चुकाने होंगे दाम

नई दिल्ली। मौजूदा समय में पेट्रोल और डीजल की कीमत 15 महीने के निचले स्तर पर है। खास बात तो ये है कि बीते चार दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को मिला है। जबकि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल का भाव भी काफी कम है। जानकारों की मानें तो रुपए के मुकाबले डॉलर के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच जाने से पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी तरह का बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है। दूसरा यह कि क्रूड ऑयल की सप्लाई चेक पूरी तरह से बंद है। जिसकी वजह से क्रूड ऑयल की कीमत कम होने के बाद भी स्थानीय स्तर पर कीमतों को कम नहीं किया जा रहा है। आइए इापको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको पेट्रोल और डीजल पर कितने दाम चुकाने होंगे...

पेट्रोल की कीमत 15 महीने के निचले स्तर पर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार चार दिनों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आज भी देश के चारों महानगरों के लोगों को सोमवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 69.59, 72.29, 75.30 और 72.29 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। पेट्रोल के यह दाम 15 महीने के निचले स्तर पहुंच गए हैं। 12 जवनरी 2019 को पेट्रोल के दाम 69.26 रुपए प्रति लीटर थे।

436 दिन के निचले स्तर पर डीजल के दाम
वहीं दूसरी ओर आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार चौथे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आज भी देश के चारों महानगरों के लोगों को सोमवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। सोमवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 62.29, 64.62, 65.21 और 65.71 रुपए प्रति लीटर हो चुके थे। डीजल के दाम 436 दिनों के निचले स्तपर आ चुके हैं। 9 जनवरी 2019 को डीजल के दाम 62.24 रुपए प्रति लीटर थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/394FTYX

No comments

Powered by Blogger.