Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

अगर रद्द होता है आईपीएल 2020 तो बोर्ड और फ्रेंचाइजियों को होगा हजारों करोड़ का नुकसान

IPL Trophy Image Source : TWITTER/IPL

कोरना वायरस का असर दुनिया भर के खेलों में देखने को मिल रहा है। जिससे अब भारतीय क्रिकेट भी अछूता नहीं रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने हाल ही में सभी घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं को जहां रद्द कर दिया वहीं आईपीएल के आगामी 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। जिससे कोरोना के कारण अब आईपीएल के होने या ना होने पर भी काले बादल मंडरा रहे हैं। 

हलांकि बीसीसीआई किसी भी कीमत पर यह नहीं चाहती है कि जोखिम उठाकर आईपीएल कराया जाए। ऐसे में अगलर आईपीएल स्थगित होता है तो बोर्ड और फ्रेंचाइजियों को करीब 10,000 करोड़ का नुकसान हो सकता है। इतना ही नहीं अगर मैच दर्शकों के बिना कराए जाते हैं और खिलाड़ियों के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगती है तो फ्रेंचाइजियों को काफी प्रायोजन राशि और टिकटों से होने वाली कमाई का नुकसान होगा।

मैच का प्रसारण करने वाले चैनल ने बीसीसीआई से आइपीएल के प्रसारण अधिकार के लिए पांच साल के लिए 16,347 करोड़ रुपये (प्रत्येक वर्ष करीब 5500 करोड़ रुपये) में खरीदे हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो आइपीएल के स्थगित होने की स्थिति में बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों को लगभग 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। 

बता दें कि इस साल आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था और फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाना था। जिसके बाद अब बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के होने और ना होने के फैसले को लेकर इसे 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। 



from India TV: sports Feed

No comments