Header Ads

21 दिनों के लॉकडाउन में बेहद काम आएंगे ये बैंकिंग ऐप, घर बैठे ही कर सकेंगे इंवेस्टमेंट

नई दिल्ली: कोरोना का कहर हर बीतते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है यही वजह है कि सरकार ने हिंदुस्तान को इस महामारी से बचाने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन (21dayslockdown) का फैसला किया है यानी अगले 21 दिनों तक पूरा भारत बंद रहेगा, हालांकि जरूरत के सामान मिलते रहेंगे लेकिन फिर भी यह हालात आम दिनों जैसे नहीं होंगे लेकिन कई काम ऐसे होते हैं जिन्हें हम टाल नहीं सकते ऐसे ही कुछ कामों में आते हैं bank से रिलेटेड काम।

फिलहाल बैंकों ने लॉकडाउन से पहले ही कोरोना की वजह से अपनी टाइमिंग और कामों में बदलाव कर दिया था । और कस्टमर से बैंकिंग से संबंधित काम ज्यादा से ज्यादा डिजिटली करने की गुजारिश की थी। बैंकिंग के कामों के लिए वैसे तो आम दिनों में भी एप्स और नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कोरोना के दौरान जरूरतों को देखते हुए बैंकों ने कुछ खास ऐप्स भी लॉंच किये हैं । जो इंवेस्टमेंट से लेकर कई तरह के कामों में आपकी मदद कर सकते हैं। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताएंगे जो ना सिर्फ रोजमर्रा के बैंकिंग के काम करेंगे बल्कि आपकी इन्वेस्टमेंट का भी ख्याल रखेंगे। तो अगर आप भी डिजिटल प्लेटफॉर्म के थ्रू इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो यह आप आपके बेहद काम आ सकते हैं।

कोरोना की वजह से आईटीसेक्टर को 2020 में याद आ रहा है 2008, पढें पूरी खबर

ICICI stack- आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank ) ने मंगलवार को ग्राहकों के लिए यह प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। आईसीआईसीआई स्टैक करीब 500 सेवाएं मुहैया करा रहा है, जिनमें ग्राहकों की बैंकिंग की तमाम आवश्यकताएं शामिल हैं। इसके अलावा, इस ऐप के माध्यम से आप फिक्स्ड डिपॉजिट और पीपीएफ के साथ बचत खाता भी खो सकते हैं।

SBI MF Investap-

इसी तरह का एक दूसरा ऐप है एसबीआई इन्वेस्ट एसबीआई एमएफ इन्वेस्टैप यह बैंक यह आप एसबीआई ने 2017 में स्टार्ट किया था और यह पूरी तरह से उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट करना चाहते हैंइस ऐप की मदद से आप अपने निवेश को आपकी मदद से आप अपने इन्वेस्टमेंट को प्रोफेशनली प्लान कर सकते हैंवह भी बिना घर से बाहर निकले यानी वर्तमान हालात को देखते हुए एसबीआई का यह ऐप आपके बेहद काम आ सकता है



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2y7AZOe

No comments

Powered by Blogger.