Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

यूरोप में कोरोना वायरस के केंद्र इटली से 263 भारतीयों को लेकर रवाना हुआ एयर इंडिया का विमान

263 Indian departed for India by special Air India flight from Rome  Image Source : ANI

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने इटली में पूरी तरह से चपेट में ले लिया है। यहां अब तक कोरोना वायरस के चलते 4800 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इटली में कई भारतीय भी रहते हैं। इसे देखते हुए भारत ने इटली से अपने नागरिकों को बाहर निकालने के लिए बड़ा अभियान शुरू कर दिया है। इटली में स्थित भारतीय एंबेसी के अनुसार कल एयर इंडिया का एक विमान 263 भारतीयों को लेकर राजधानी रोम से रवाना हुआ है। इसमें इटली में पढ़ रहे छात्र और ठीक हो चुके लोग शामिल हैं। 

नागरिक विमानन मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव रुबिना अली ने गुरुवार को बताया था कि 21 मार्च को एयर इंडिया अपने 787-ड्रीमलाइनर को रोम भेजा जाएगा। ताकि वहां से भारतीय पर्यटकों, छात्रों व वहां रहने वाले अन्‍य भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा सके। यही विमान अब भारतीय ना​गरिकों को लेकर वापस आ रहा है। भारतीय दूतावास ने इस सफल कार्यवाही के लिए एयर इंडिया और इटली की अथॉरिटी को धन्यवाद दिया है। 

इटली में एक दिन में 800 मौतें 

यूरोप में इटली कोरोना वायरस को केंद्र बना हुआ है। इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। इससे देश में इस घातक विषाणु से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का 38.3 फीसदी है।



from India TV: world Feed https://ift.tt/2Wxd5Wn

No comments