31 मार्च के बाद टीवी शो का रिपीट टेलीकास्ट, शूटिंग रुकने से हर हफ्ते 100 करोड़ का नुकसान - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

31 मार्च के बाद टीवी शो का रिपीट टेलीकास्ट, शूटिंग रुकने से हर हफ्ते 100 करोड़ का नुकसान

मुंबई (मनीषा भल्ला). एक बड़े टीवी चैनल पर शो आ रहा है, जिसमें श्वेता तिवारी और वरुण बडोला जैसे स्टार्स हैं। इसका हर एपीसोड इन दिनों आधे से ज्यादा फ्लैशबैक में चल रहा है। आगे के लिए फुटेज बचाने की कोशिश की जा रही है। इसके पीछे कारण है कोरोना वायरस के कारण हुई शूटिंगबंदी। फिल्म और टीवी से जुड़े विभिन्न एसोसिएशंस ने 31 मार्च तक के लिए शूटिंग रोक दी है।

इंडियन फिल्म-टीवी प्रोडयूसर काउंसिल के चेयरमैन जेडी मजीठिया का कहना है कि हर टीवी चैनल के पास औसतन 5-7 नए एपीसोड का कंटेंट ही है। इसके बाद तमाम शो रिपीट टेलीकास्ट पर आ जाएंगे। वहीं दूसरी ओर कई हॉलीवुड टीवी शो पर तो अधूरे ही खत्म होने का संकट है। जेडी बताते हैं कि काउंसिल के मुताबिक 31 मार्च तक देश की टीवी इंडस्ट्री को प्रति सप्ताह लगभग 100 करोड़ रुपए तक का नुकसान हो सकता है। आंंकड़ा और बढ़ जाएगा अगर इसमें चैनल की कॉस्ट भी शामिल कर ली जाए।

प्रोड्यूसर बोले- नुकसान फिल्म इंडस्ट्री से भी बड़ा होगा
टीवी पर कई सफल शो के प्रोडयूसर ज़ामा हबीब का कहना है कि टीवी का नुकसान फिल्म इंडस्ट्री से बड़ा होगा क्योंकि नया कंटेंट नहीं होगा तो विज्ञापनदाता हाथ खींच लेंगे। हबीब बताते हैं कि चैनल प्रबंधन की ओर से प्रोडयूसर्स को बोला गया था कि 19 मार्च तक जितना हो सके शूट कर लें लेकिन कितना भी कर लो, 31 मार्च तक का नया कंटेंट ही शूट कर सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Coronavirus Effects: TV Industry Facing Loss of 100 crore every week due to shooting stoppage


from Dainik Bhaskar

No comments