देश में ओलिंपिक पर दो सर्वे; एक में 45% लोगों ने कहा तारीख बढ़ाई जाए, दूसरे में 70% ने माना गेम्स समय पर होना मुश्किल - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

देश में ओलिंपिक पर दो सर्वे; एक में 45% लोगों ने कहा तारीख बढ़ाई जाए, दूसरे में 70% ने माना गेम्स समय पर होना मुश्किल

टोक्यो.कोरोनावायरस के कारण दुनिया के सभी खेल इवेंट स्थगित हो गए हैं। अब 24 जुलाई से टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक गेम्स के आयोजन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। जापान में हुए एक सर्वे में 45% लोगों ने कहा कि खतरे को देखते हुए गेम्स के आयोजन की तारीख बढ़ानी चाहिए जबकि 40% समय से गेम्स के आयोजन के पक्ष में हैं। एक अन्य सर्वे में 70% लोगों ने कहा कि गेम्स का समय पर होना मुश्किल है। इस बीच इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी मंगलवार को स्पोर्ट्स फेडरेशन के साथ बैठक करने जा रही है। बैठक में ओलिंपिक क्वालिफायर जैसे इवेंट के रद्द होने के बाद उसकी दूसरी तारीख क्या हो, इस पर चर्चा होगी। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ओलिंपिक को समय से कराने की बात कह चुके हैं। यूरोप के बॉक्सिंग क्वालिफायर सोमवार से शुरू हुए।

एनएचके ने 6 से 9 मार्च के बीच सर्वे किया

जापान के नेशनल ब्रॉडकास्टिंग आर्गनाइजेशन एनएचके ने 6 से 9 मार्च तक गेम्स के आयोजन को लेकर सर्वे किया। इसमें 45% लोगों ने कहा कि गेम्स के आयोजन को बढ़ाना चाहिए। जबकि 40% लोगों ने कहा कि गेम्स समय पर हो। वहीं सोमवार को क्योडो न्यूज एजेंसी ने 1 हजार लोगों पर सर्वे किया। सर्वे के 69.9% लोग ने कहा कि आयोजक समय पर गेम्स का आयोजन नहीं कर सकेंगे। टोक्यो गवर्नर यूरिको कोइकी कह चुकी हैं ओलिंपिक के रद्द होने के बारे में सोचा ही नहीं जा सकता।

ट्रंप भी ओलिंपिक टालने की बात कह चुके हैं

अमेरिका में एनबीए टूर्नामेंट अनिश्चित काल के लिए रद्द किया जा चुका है। जापान के सभी खेल रोक दिए गए हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी ओलिंपिक को टालने की बात कह चुके हैं। जापान में कोरोनोवायरस के 814 पॉजिटिव मरीज हैं जबकि 24 की मौत हाे चुकी है। जापान के 27 साल के कोकी मिउरा ने कहा कि इन हालात में गेम्स के आयोजन से खतरा हो सकता है। इसे जिंदगी दांव पर लगाकर आयोजित नहीं किया जा सकता। अगर इसे रद्द नहीं किया जा सकता है तो इसकी तारीख बढ़ा देनी चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जापान: 24 जुलाई से टोक्यो में ओलिंपिक गेम्स आयोजित किए जाने हैं।


from Dainik Bhaskar

No comments