Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

रोनाल्डो ने क्वारैंंटाइन तोड़ा; इंग्लिश क्रिकेटरों ने पब को रेस्तरां और ग्रॉसरी स्टोर में बदला, बॉक्सर आमिर का 4 मंजिला बिल्डिंग मरीजों को देने का प्रस्ताव

खेल डेस्क. जब कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में सभी प्रोफेशनल स्पोर्ट्स बंद हैं, तब इंग्लैंड के कई खिलाड़ी और क्लब अपने-अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं। कुछ क्लबों ने अपने स्टेडियम नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के लिए खोल दिए हैं। कुछ क्रिकेटरों ने अपने पब को रेस्तरां और ग्रॉसरी स्टोर में बदल दिया है। ये क्रिकेटर 70 साल से ज्यादा उम्र के लोंगों और हेल्थ सेक्टर से जुड़े लोगों को फ्री-डिलिवरी सर्विस भी दे रहे हैं। वहीं, पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्वारैंटाइन तोड़ते नजर आए। युवेंटस के पूर्व कोच समेत कई लोगों ने उनकी आलोचना की।

ब्रॉड ने अपर ब्रॉटन और हैरी गर्ने ने मेल्टन मोब्रे में अपने पब को ग्रॉसरी स्टोर में बदल दिया है। उन्होंने पब का रेस्तरां भी खोल दिया है, जहां से लोग खाना ले जा सकते हैं। ब्रॉड कहते हैं, ‘इस कठिन समय में हमें अपने लोगों की मदद करने का मौका मिला है। हम बेहद सावधानी बरत रहे हैं।’ नेशनल हेल्थ सर्विस के लिए फुटबॉल क्लबों ने अपने स्टेडियम खोल दिए हैं। प्रीमियर लीग क्लब वाटफोर्ड के वाटफोर्ड जनरल हॉस्पिटल के पास स्थित स्टेडियम में हेल्थ सर्विस से जुड़े लोग, मरीज रह सकते हैं। उन्होंने चाइल्डकेयर सुविधाएं भी दी हैं। चेल्सी क्लब ने अपने मिलेनियम होटल में हॉस्पिटल स्टाफ को रहने की सुविधा दी है। लीग वन क्लब इप्सविच, रग्बी क्लब लीस्टर टाइगर्स, काउंटी टीम डरहम और केंट ने भी अपने स्टेडियम और मैदान देने की पेशकश की है।

मैक्ग्रेगोर ने 8 करोड़ रुपए दिए
ब्रिटेन के बॉक्सर आमिर खान भी मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने अपनी 60 हजार स्क्वैयर फीट की 4 मंजिला बिल्डिंग हेल्थ सर्विस और मरीजों को देने की पेशकश की है। मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट कोनोर मैक्ग्रेगोर ने हॉस्पिटल स्टाफ के लिए इक्विपमेंट खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो (करीब 8 करोड़ रुपए) दिए हैं।

सिंधु ने 10 लाख रुपए डोनेट किए
पीवी सिंधु ने आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के सीएम रिलीफ फंड में 5-5 लाख रुपए डोनेट किए हैं। वहीं, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को मदद के लिए फंड रेजिंग कैंपेन शुरू कर रही हैं। इस बीच, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने सीएम रिलीफ फंड में 50 लाख रुपए का योगदान दिया है।

युवेंटस के पूर्व चीफ रोनाल्डो पर भड़के
क्रिस्टियानो रोनाल्डो गृहनगर मेडेरा (पुर्तगाल) में परिवार के साथ हैं। वे सोशल मीडिया पर लगातार फोटो शेयर कर फैंस को अपडेट कर रहे हैं। उन्होंने अपने लग्जरी विला के पूल की एक फोटो शेयर की है। उनकी परिवार व दोस्तों के साथ कई फोटो सामने आई हैं। इस पर युवेंटस के पूर्व चेयरमैन जियोवानी कोबोली गिगली भड़क गए। उन्होंने रोनाल्डो पर क्वारेंटाइन तोड़ने का आरोप लगाया और कहा- रोनाल्डो अपनी मां के लिए पुर्तगाल गए थे। लेकिन अब वे सिर्फ पूल में बैठकर फोटो ले रहे हैं। यह कैसा क्वारेंटाइन है?



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्वारैंंटाइन तोड़कर जिम में कई लोगों के साथ नजर आए।


from Dainik Bhaskar

No comments