जनता कर्फ्यू के दिन ‘सेक्रेड गेम्स’ और ‘मिर्जापुर’ समेत घर बैठे देखिए ये 5 वेब सीरीज - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

जनता कर्फ्यू के दिन ‘सेक्रेड गेम्स’ और ‘मिर्जापुर’ समेत घर बैठे देखिए ये 5 वेब सीरीज

बॉलीवुड डेस्क. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले से हर दिन देश की हालत खराब होती चली जा रही है। ऐसे में जब ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन की स्थिती है तो आप घर बैठे वेब सीरीज देखकर अपने दिन को मनोरंजक बना सकते हैं। आइए जानते हैं हिंदी भाषा में बनी 5 बेस्ट इंडियन वेब सीरीज के बारे में।

द फैमिली मेन

28 सितम्बर 2019 को रिलीज हुई वेब सीरीज ‘द फैमिली मेन’ मजेदार एक्शन और ड्रामे का पैकेज है। 10 एपिसोड वाली इस सीरीज में मनोज बाजपेयी ने इंटेलीजेंस ऑफिसर की भूमिका निभाई है। शो में दिखाया गया है कि किस तरह अपने परिवार से पहचान छिपा कर मनोज बाजपाई आतंकवादी को पकड़ते हैं। फिल्म के डायलॉग्स और सीन्स को काफी क्रिएटिव बनाया गया है। राजनिधीमोरू और कृष्णा डीके के निर्देशन वाली इस सीरीज को अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम किया गया है।

मिर्जापुर

साल 2018 में आई क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज अपने दमदार डायलॉग्स और किरदारों से काफी चर्चा में रही थी। इस शो में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, विक्रांत मेस्सी, श्वेता त्रिपाठी, श्रेया पिलगांवकर ने अहम किरदार निभाए थे। शो की कहानी मिर्जापुर के इर्द गिर्द बुनी गई है जिसमें कानूनी की कमी के चलते शहरों में गुंडाराज चल रहा है। ‘मिर्जापुर’ में हथियार और ड्रग्स का व्यापार करने के बीच दो दमदार गुटों के बीच की दिलचस्प लड़ाई देखने मिलती है। 9 एपिसोड वाले मिर्जापुर के पहले सीजन को अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम किया गया है। जल्द ही इसका दूसरा सीजन रिलीज किया जाएगा।

सेक्रेड गेम्स

5 जुलाई 2018 को रिलीज हुई सेक्रेड गेम्स’ थ्रिलर वेब सीरीज है। इसे साल 2006 में आई विक्रम चंद्रा की किताब सेक्रेड गेम्स की कहानी पर आधारित है। इसमें सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, सुरवीन चावला, काल्की कोचलिन और रणवीर शोरे जैसे कई बेहतरीन एक्टर हैं। सैफ अली ने इस शो में एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है, जो गैंगस्टर गणेश गायतोंडे के कॉल से परेशान हो जाते हैं। कॉल में गणेश उन्हें बताते हैं कि 25 दिन में मुंबई खत्म होने वाली है।

क्रिमिनल जस्टिस

5 अप्रैल 2019 को होटस्टार पर रिलीज हुई वेब सीरीज’ क्रिमिनल जस्टिस’ एक क्रिमिनल ड्रामा सीरीज है। इसमें विक्रांत मेस्सी ने एक कैब ड्राइवर की कहानी दिखाई गई है जो अचानक एक मर्डर केस में फंस जाते हैं। कई सारे सस्पेंस और ड्रामे के बाद पुलिस और वकील दिलचस्प तरीके से केस सुलझाते हैं। 10 एपिसोड वाले इस सीजन को टिगमांशू धूलिया ने डायरेक्ट किया है।

अपहरण

सिद्धार्थ सेन गुप्ता के निर्देशन में बनी अपहरण वेब सीरीज को अल्ट बालाजी पर स्ट्रीम किया गया है। सीरीज की कहानी किडनेपिंन, मिस्ट्री, सस्पेंस के इर्द गिर्द बुनी गई है। ‘अपहरण’ सीरीज को 12 एपिसोड में बांटा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Watch these 5 best Indian web series including 'Sacred Games' and 'Mirzapur', In Lockdown


from Dainik Bhaskar

No comments