Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

खेल में लॉकडाउन: फिर भी 6 देशों में 8 टूर्नामेंट हो रहे, दर्शकों की एंट्री बैन

खेल डेस्क.कोरोनावायरस की वजह से सभी स्पोर्ट्स इवेंट रद्द हो चुके हैं। इसके बावजूद कई देशों में फुटबॉल मैच खेले जा रहे हैं। दुनिया के 6 देश में 8 टूर्नामेंट हो रहे हैं। हालांकि, इन सभी में फैंस की एंट्री बैन हैं। ऑस्ट्रेलिया की ए-लीग के मैच जारी हैं। शनिवार को वेस्टर्न सिडनी वांडरर्स और सिडनी एफसी का मुकाबला खेला गया।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या एक हजार को पार कर चुकी है। फिर भी ऑस्ट्रेलियन रुल्स फुटबॉल (एएफएल) के मुकाबले भी खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत 19 मार्च को हुई थी। बेलारूस में बेलारुसियन प्रीमियर लीग खेली जा रही है। सिंगापुर में प्रीमियर लीग भी खेली जा रही है। फिलिस्तीन में गाजा स्ट्रिप कप भी हो रहा है। अंगोला की फुटबॉल लीग गिराबोला के मैचों का भी आयोजन किया जा रहा है। तुर्कमेनिस्तान की योकारी लीग भी हो रही है।

मेलबर्न सिटी ने 1-0 से जीता महिला लीग ग्रैंड फाइनल
ऑस्ट्रेलिया में महिला लीग ग्रैंड का फाइनल मैच खेला गया। मेलबर्न सिटी ने सिडनी सिटी को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट जीता। मैच खाली स्टेडियम में आयोजित हुआ, लेकिन खिलाड़ियों के परिवार और दोस्त मौजूद थे। ये चौथा मौका है, जब मेलबर्न सिटी ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। मेलबर्न सिटी टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम है।

ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग भी जारी

ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग खेली जा रही है। लीग में शनिवार को भी तीन मैच खेले गए। इस लीग में न्यूजीलैंड की ऑकलैंड स्थित टीम न्यूजीलैंड वॉरियर्स भी हिस्सा ले रही है।

सिंगापुर फुटबॉल लीग के सबसे ज्यादा 95 मैच बाकी हैं

देश लीग मैच बाकी
ऑस्ट्रेलिया ए-लीग 28
सिंगापुर प्रीमियर लीग 95
अंगोला गिराबोला 39
बेलारुस बेलारुसियन लीग 74
फिलिस्तीन गाजा स्ट्रिप कप 7
तुर्कमेनिस्तान योकारी लीग 45


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोनावायरस के बीच ऑस्ट्रेलिया की ए-लीग के मैच जारी हैं।


from Dainik Bhaskar

No comments