Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

ऑस्ट्रेलिया से लौटी न्यूजीलैंड टीम के सभी प्लेयर्स सेल्फ आईसोलेशन में; बोर्ड बोला- प्रधानमंत्री का आदेश है

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटी न्यूजीलैंड टीम को 14 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कीवी टीम तीन मैचों की चैपल-हेडली सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया गई थी। पहले मैच में उसे हार मिली। बाकी दो मैच रद्द कर दिए गए। कोरोनावायरस की वजह से टीम को स्वदेश लौटने को कहा गया। टीम वेलिंगटनपहुंची तो सभी प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ को सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया।

स्टाफ और प्लेयर को ताकीद- नियमों का पालन करें
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बताया,‘‘ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटे सभी 15 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। टीम रविवार को सिडनी से वेलिंगटनपहुंची थी।’’न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के पीआरओ रिचर्ड ब्रुक ने बताया, “हां, ये बात सही है कि ऑस्ट्रेलिया से लौटी हमारी टीम के सभी 15 प्लेयर्स और बाकी सपोर्ट स्टाफ को सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। देश लौटने पर हमने टीम और सपोर्ट स्टाफ को सेल्फ आइसोलेशन का मतलब और इसकी जरूरत की जानकारी दी। उन्हें सख्त हिदायत दी गई है कि वो सेल्फ आइसोलेशन के नियमों का पालन करें। प्रधानमंत्री पहले ही इस बारे में आदेश जारी कर चुकी हैं।”

सरकार सतर्क
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने बुधवार को एक आदेश दिया। इसमें कहा गया, ‘‘विदेश यात्रा से लौटने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहना जरूरी होगा। अगर कोई इसका पालन नहीं करेगा तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सरकार आम लोगों की सुरक्षा को लेकर सतर्क है। इसके लिए कैबिनेट ने स्पेशल फंड भी जारी किया है।’’ न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऑकलैंड स्थित अपने मुख्यालय को भी अनिश्चिकाल के लिए बंद कर दिया है। कर्मचारियों से कहा गया है कि वो टेलिवर्क पर फोकस करें। न्यूजीलैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले वनडे में 71 रन से हार का सामना करना पड़ा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यूजीलैंड टीम सोमवार को ऑस्ट्रेलिया से वेलिंगटन पहुंची थी।


from Dainik Bhaskar

No comments