इतिहास में पहली बार पोस्टपोन हुआ कान्स फिल्म फेस्टिवल, जून-जुलाई में हो सकता है आयोजन - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

इतिहास में पहली बार पोस्टपोन हुआ कान्स फिल्म फेस्टिवल, जून-जुलाई में हो सकता है आयोजन

हॉलीवुड डेस्क. इतिहास में पहली बार प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल को कोरनावायरस के कारण पोस्टपोन कर दिया है। फ्रांस में चल रहे लॉकडाउन के बाद यह फैसला लिया गया। साथ ही 16 अप्रैल को होने जा रही फेस्टिवल की प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी टाल दिया गया था। ईवेंट का आयोजन जून या जुलाई में हो सकता है।

पहली बार पोस्टपोन हुआ कान्स
1946 में शुरू हुए कान्स फिल्म फेस्टिवल इतिहास में पहली बार पोस्टपोन किया गया है। इससे पहले आखिरी बार 1968 में ईवेंट को फ्रांस में हुए छात्र आंदोलन के कारण कैंसिल किया गया था। आयोजकों ने स्टेटमेंट में कहा कि, दुनियाभर में जारी महामारी के इस समय में हम उन कोविड 19 से लड़ रहे लोगों के साथ हैं। आज हम सभी ने 12 मई से लेकर 13 मई तक होने जा रहे फिल्म फेस्टिवल को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है।

कोरोनावायरस ने शुक्रवार सुबह तक 179 देशों को चपेट में ले लिया। अब तक 10,035 लोगों की मौत हो चुकी है। 2 लाख 44 हजार 979 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वैरायटी के मुताबिक यूरोप में इटली और स्पेन के बाद कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव फ्रांस पर पड़ा है। देश में गुरूवार को 372 मौतें हो चुकी हैं, वहीं, करीब 11 हजार लोग संक्रमित हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कोरोना के कारण कम से कम दो हफ्तों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी।

BAFTA का आयोजन भी टला
कोरोनावायरस के कारण एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के कई बड़े ईवेंट्स कैंसिल हो गए हैं। ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवॉर्ड्स (BAFTA) ने कोरोनावायरस के चलते दो टीवी अवॉर्ड्स को स्थगित कर दिया है। मंगलवार को संस्था ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। पहले 26 अप्रैल को टेलीविजन क्राफ्ट अवॉर्ड्स और 17 मई को टीवी अवॉर्ड्स होने थे।

BAFTA ने मेन ईवेंट के अलवा 26 मार्च को होने जा रहे नॉमिनेशन को घोषणा को भी पोस्टपोन कर दिया है। संस्था की वेबसाइट के मुताबिक आगामी हफ्तों में नई तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि, हम अपने मेहमानों और स्टाफ की सुरक्षा के लिए आधिकारिक संस्थाओं के दिशानिर्देश मान रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Coronavirus: Cannes Film Festival postpone| postpone first time in history


from Dainik Bhaskar

No comments