Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

अश्विन ने मांकडिंग की फोटो के जरिए लोगों को घर में रहने को कहा, ट्वीट किया- अंदर रहिए, सुरक्षित रहिए

खेल डेस्क. भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में जोस बटलर को मांकडिंग आउट करने वाली फोटो शेयर कर घर में रहने की हिदायत दी है। अश्विन ने ट्वीट किया- यह याद दिलाने के लिए अच्छी चीज है कि बाहर मत निकलिए, अंदर रहिए। सुरक्षित रहिए।’ इनके अलावा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग समेत अन्य खिलाड़ियों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया। साथ ही लोगों से घर में रहने की अपील भी की। भारत में कोरोनावायरस का कहर जारी है। बुधवार को देश में 95 नए मामले सामने आए। राज्य सरकारों की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक संक्रमितों की संख्या बुधवार को 631 हो गई, वहीं अब तक 13 लोगों की जान चली गई है।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए अश्विन ने 25 मार्च 2019 को राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को ऐसे ही आउट किया था। हालांकि, इस पर उनकी आलोचना हुई थी। रन अप के बाद और बॉल फेंके जाने से पहले नॉन स्ट्राइक एंड की क्रीज छोड़ने पर बल्लेबाज को रन आउट करना मांकड़िंग कहलाता है।

यह समय कोरोना का समाधान ढूंढने का है: अश्विन

अश्विन ने बुधवार को क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में भी कोरोनावायरस से बचाव का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि यह समय कोरोनावायरस के प्रकोप का समाधान ढूंढने का है, किसी देश को जिम्मेदार ठहराने का नहीं। कोरोना की महामारी से सभी को कुछ सबक मिलेगा और लोग भविष्य को लेकर सतर्क रहेंगे। अश्विन ने अब तक 71 टेस्ट, 111 वनडे और 46 टी-20 खेले हैं। फिलहाल, अश्विन चेन्नई स्थित अपने घर में हैं और घर में खुद को फिट बनाये रखने की कोशिश कर रहे हैं ताकि कोरोना का खतरा समाप्त होने के बाद वह मैदान में पूरी फिटनेस के साथ उतर सकें।

‘उम्मीद है कोरोना का समाधान जल्द मिलेगा’
अश्विन ने इंटरव्यू में कहा था, ‘‘यह समय समाधान का पता लगाने का है न कि किसी देश को इस महामारी के लिए जिम्मेदार ठहराने का। फिलहाल सबसे बेहतर समाधान यही है कि सब एक दूसरे से दूरी बनाये रखे। उम्मीद है कि वैज्ञानिक जल्द इसका समाधान निकाल लेंगे। यह सभी के लिए एक सबक है। हम खेल को बहुत गंभीरता से लेते है लेकिन खेल से बहुत बड़ी चीजें हैं जो इसे बाधित कर सकती हैं।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईपीएल 2019 मेें जोस बटलर को मांकड़िंग आउट करते स्पिनर रविचंद्रन अश्विन।


from Dainik Bhaskar

No comments