Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

चीन ने कोरोना वायरस पर किया कंट्रोल, लगातार दूसरे दिन कोई नया घरेलू मामला नहीं

Coronavirus: China reports no new domestic cases for second straight day | AP

बीजिंग: चीन में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को घरेलू स्तर पर कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। लगातार दूसरे दिन चीन में कोरोना वायरस (कोविड-19) का केस न पाए जाने को इस महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में काफी अहम माना जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि उसे गुरुवार को चीन में कोविड-19 मामलों की 39 सूचनाएं मिलीं, जिनमें सभी विदेश से संबंधित हैं। बता दें कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के ही वुहान शहर से हुई थी।

गुरुवार को कुल 3 मौतें हुईं

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि उनमें से 14 गुआंगदोंग प्रांत में, 8 शंघाई में, 6 बीजिंग में और 3 फुजियान प्रांत में सामने आए हैं। प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों तियानजिन, लियाओनिंग, हेइलोंगजियांग, शेजियांग, शानदोंग, गुआंगशी, सिचुआन और गांसू में एक-एक मामले सामने आए। मध्यरात्रि तक विदेश से संबंधित 228 मामले सामने आ चुके थे। वहीं, गुरुवार को भी हुबेई प्रांत में 2 मौतों और लियाओनिंग प्रांत में एक मौत के साथ कुल 3 मौतें और 31 नए संदिग्ध मामलों की जानकारी मिली।

गंभीर मामलों की संख्या घटी
ठीक होने के बाद गुरुवार को 730 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 178 घटकर 2,136 रह गई है। चीन में मध्यरात्रि तक कुल कन्फर्म मामलों की संख्या 80,967 तक पहुंच गई, जिसमें 6,569 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, 71,150 को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और 3,248 लोगों की मौत हो चुकी है। आयोग ने कहा कि 104 लोगों के अभी भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

जानें, हांगकांग और मकाऊ का हाल
आयोग ने कहा कि 8,989 लोगों को संक्रमति रोगियों के नजदीकी संपर्क में रहने के कारण अभी भी चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। गुरुवार को 1,197 लोगों को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई। मध्यरात्रि तक, हांगकांग में 4 मौतों सहित 208 कन्फर्म मामलों की जानकारी मिली थी, जबकि मकाऊ एसएआर में 17 कन्फर्म मामलों और ताइवान में एक की मौत सहित 108 कन्फर्म मामले सामने आ चुके थे। हांगकांग में 98, मकाऊ में 10 और ताइवान में 26 लोगों को गुरुवार को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।



from India TV: world Feed https://ift.tt/2WueblZ

No comments