Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

बड़ी मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं उमर अकमल, लग सकता है आजीवन बैन

Umar Akmal Image Source : GETTY

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल एक बड़ी मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। पीसीबी ने अकमल पर पाकिस्तान सुपर लीग में भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप में अनुच्छेद 4.7.2 से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। पीसीबी ने उन पर औपचारिक रूप से दो आरोप तय किए हैं। पीसीबी के द्वारा लगाए गए आरोप अगर सही सबाति होते हैं तो अकमल पर आजीवन बैन लग सकता है। 

अकमल पर अनुच्छेद 2.4.4 का आरोप भी तय हुआ है जिसके तहत भ्रष्टाचार से संबंधित गतिविधियों की जानकारी नहीं देने के कारण लगाया जाता है।

 
वहीं अकमल पर पीएसएल शुरु होने से ठीक पहले ही पीसीबी ने कार्रवाई की थी और उन्हें 20 फरवरी को निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद पीसीबी ने 17 मार्च को उनके खिलाफ एक नया नोटिस जारी किया और उन्हें इसका जवाब देने के लिए 14 दिन का समय दिया है।

आपको बता दें अकमल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में अकमल ने पाकिस्तान के लिए 1003 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 3194 रन किए। वहीं इसके अलावा टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने अपनी टीम के लिए 1690 बनाए।

अकमल पाकिस्तान के किए आखिरी बार पिछले साल 31 मार्च को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ दुबई वनडे में मैदान पर उतरे थे।



from India TV: sports Feed

No comments