Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

कोरोना वायरस: वैष्णो देवी और शिरडी साईं मंदिर में श्रद्धालुओं से ना आने की अपील की गई

कोरोना वायरस ना फैले इसलिए शिरडी और वैष्णो देवी में लगी रोक

दुनियाभर के लोग कोरोना वायरस से परेशान हैं, और सरकारें पूरी कोशिश में लगी हैं कि इस वायरस को जल्द से जल्द खत्म किया जाए और इसे फैलने ना दिया जाए। इस वजह से लोगों को सतर्क रहने और भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने से बचने को कहा जा रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए लोग मंदिर-मस्जिद और गुरुद्वारे से भी दूरी बना रहे हैं।

हाल ही में आंध्रप्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं से टोकन लेकर दर्शन करने की अपील कई थी। अब शिरडी के साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट ने भी भक्तों से मंदिर में कुछ समय के लिए ना आने की अपील की है। वहीं श्री माता वैष्णो देवी बोर्ड ने भी भक्तों से 28 दिन तक मंदिर नहीं आने को कहा है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करके श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट शिरडी के एग्जिक्यूटिव अरुण डोंगरे का स्टेटमेंट ट्वीट किया है। जिसमें डोंगरे ने कहा है कि सरकार के निर्देशों के मुताबिक मैं श्रद्धालुओं से विनती करता हूं कि वे कुछ समय के लिए अपनी शिरडी यात्रा स्थगित कर दें।

भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 110 तक पहुंची, नोएडा-गाजियाबाद में सारे सिनेमा हॉल बंद

वहीं श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) ने परामर्श जारी करते हुए कहा है कि प्रवासी भारतीय और विदेश भारत आने के 28 दिन तक मंदिर में दर्शन के लिए ना आएं। वहीं भारत में रहने वाले लोग जिन्हें सर्दी, जुकाम, बुखार, खांसी आदि है वो अपनी यात्रा स्थगित कर दें। कटरा से मां के भवन के रास्ते में लगे लाउडस्पीकर्स से कोरोना वायरस को लेकर जानकारी प्रसारित की जा रही है। जो श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं उनकी ताराकोट, बाणगंगा और हेलीपैड पर फीवर की जांच की जा रही है। 

आपको बता दें, भारत में कोरोना वायरस से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं भारत में कोरोना के 110 मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना वायरस से इटली में एक दिन में 368 लोगों की मौत, विश्वभर में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित



from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/39WfFJt

No comments