Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

शोएब अख्तर के बाद चीन पर भड़के केविन पीटरसन, कहा ये उबलते पानी में जिंदा कुत्तों को पकाते हैं

After Shoaib Akhtar, Kevin Pietersen rages on China, says they cooks dogs alive in boiling water Image Source : TWITTER

दुनियाभर में महामारी घोषित हो गई कोरोनावायरस की बीमारी ने कोहराम मचा रखा है। इस बीमारी के चलते आधी दुनिया लॉकडाउन पड़ी है। बात अगर भारत की करें तो दिल्ली, यूपी और पंजाब जैसे बड़े राज्यों में 31 मार्च तक बंद का ऐलान हो गया है। इस बीमारी से लड़ने के लिए कुछ नामी खिलाड़ी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं तो कुछ अभी भी चीन पर अपनी भड़ास निकालने में लगे हुए हैं। हाल ही में पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने कहा था कि आप चमकादड़, कुत्ता और बिल्ली कैसे खा सकते हैं। लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।

पीटरसन ने एक के बाद एक चार ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है। पीटरसन ने लिखा कोरोना कहां से शुरू हुआ? माना जाता है कि कोरोनो वायरस का स्रोत वुहान का 'गंदा बाजार' है, जो मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेच देता है।

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा- मुझे चीन के एक बाजार का वीडियो भेजा गया जहां वे एक ऐसे कुत्ते को पका रहे हैं, जो उबलते पानी में जीवित है। और दुनिया लॉकडाउन है। साथ ही उन्होंने सभी से घरों में सुरक्षति रहने की अपील भी की।

इससे पहले अपने यू-ट्यूब चैनल पर अख्तर कहा था,'आपको चमगादड़ को खाने या उसका खून और पेशाब पीने की क्या जरूरत है। इसकी वजह से पूरी दुनिया में यह वायरस फैल गया। मैं चीनी लोगों की बात कर रहा हूं। उन्होंने पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल दिया है। मुझे समझ नहीं आता कि आप चमगादड़, कुत्ते और बिल्ली को कैसे खा सकते हैं। मुझे सच में बहुत गुस्सा आ रहा है।' 

उन्होंने आगे कहा था,'अब सारी दुनिया में खतरा फैल चुका है। पर्यटन उद्योग को बुरी तरह झटका लगा है। इकॉनमी पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है और सारी दुनिया कैद होती जा रही है। मैं चीन के लोगों के खिलाफ नहीं हूं लेकिन मैं इस तरह के व्यवहार के खिलाफ हूं। मैं समझ सकता हूं कि यह उनका कल्चर हो सकता है लेकिन इससे आपको कोई फायदा नहीं हो रहा है। यह मानवता को मारने जैसा है। मैं यह नहीं कह रहा कि आप इन चीनी लोगों का बॉयकॉट कर दें लेकिन कुछ कानून होने चाहिए। आप यूं ही कुछ भी और सब कुछ नहीं खा सकते।'



from India TV: sports Feed

No comments