Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

मार्क जुकरबर्ग और मुकेश अंबानी में हो सकती है रिलायंस जियो लेकर बड़ी डील

नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी और दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मालिक मार्क जुकरबर्ग के बीच बड़ी डील होने की संभावना बनती हुई दिखाई दे रही है। अभी तक दोनों में से किसी ने भी डील की पुष्टी नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक ने रिलायंस जियो में अपनी दिलचस्पी दिखाते हुए 10 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने की बात सामने आई है। इस बिलियल डॉलर की डील को दोनों ओर से बातचीत भी शुरू हो गई है। वहीे दूसरी ओर खबर यह भी है कि इसी डील को लेकर मुकेश अंबानी की बातचीत गूगल के साथ भी चल रही है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस डील में कौन मुकेश अंबानी के साथ बड़ा हाथ मिलाएगा।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus Lockdown: Indigo Airlines ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, नहीं काटी जाएगी Salary

53 हजार करोड़ रुपए की हो सकती है डील
रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा समय में रिलायंस जियो की मार्केट वैल्यू 70 बिलियन डॉलर यानी करीब 5 लाख करोड़ रुपए के आसपास होती है। अगर फेसबुक के साथ मुकेश अंबानी की डील होती है तो 10 फीसदी के हिसाब से दोनों के बीच यह डील 7 बिलियन डॉलर यानी 53 हजार करोड़ रुपए के आसपास होगा। जो कि एक बड़ी डील होगी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अभी तक दोनों ओर से कोई बड़ा बयान नहीं आया है। दोनों कंपनियों के अधिकारी आपस में बैठकर डील पर बातचीत कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना की वजह से आईटी सेक्टर को 2020 में याद आ रहा है 2008, पढें पूरी खबर

4 साल में बन गई देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी
मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो की लांचिंग 2015 में की थी जबकि 2016 में इसका संचालन शुरू हो गया था। जिसके बाद से कंपनी ने कभी पीछे मुढ़कर नहीं देखा। करीब चार सालों में कंपनी के कस्टमर्स की संख्या 37 करोड़ के पार पहुंच गई है और देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। एयरटेल और वोडाफोन आईडिया दोनों कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए मुकेश अंबानी की यह कंपनी काफी आगे निकल गई है। अगर यह डील हो जाती है तो जियो के आसपास कोई दूसरी कंपनी नहीं ठहर पाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3bnc9Ih

No comments