Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

रोनाल्डो ने अपने दो होटल अस्थाई अस्पताल में बदले, कोरोना संक्रमितों का मुफ्त इलाज होगा, डॉक्टर्स-नर्स की सेलरी भी देंगे

खेल डेस्क. कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल के अपने दो होटल को अस्थाई अस्पताल में बदल दिया है। उन्होंने लिस्बन और फुंचाल के अपने दोनों सीआर7 होटल को अस्पताल में बदला है। स्पेनिश अखबार मार्का की रिपोर्ट के अनुसार, यहां वायरस से संक्रमित लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा। इसके अलावा डॉक्टरों और नर्स को सैलरी भी उनका फाउंडेशन देगा। मरीज और मेडिकल स्टाफ का रहने, आने-जाने, खाने-पीने और दवाइयों का पूरा खर्च उनका फाउंडेशन उठाएगा। रोनाल्डो के ये दोनों होटल फोर-स्टार हैं। लिस्बन के होटल में एक रात का किराया 18 हजार और फुंचाल के होटल में एक रात का किराया 15 हजार रुपए है।

इटली के फुटबॉल स्टार रोनाल्डो फिलहाल मेडेरा (पुर्तगाल) में अपने घर पर हैं और मां का ख्याल रख रहे हैं। उनकी मां की तबियत खराब हो गई थी। इसके बाद वे इटली से घर लौट गए थे। पुर्तगाल में शनिवार तक कोरोनावायरस से 169 लोग संक्रमित हैं। लेकिन किसी की मौत नहीं हुई है। 35 साल के रोनाल्डो के टीम-साथी डेनियल रुगानी की पिछले हफ्ते रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद रोनाल्डो का भी टेस्ट किया था, जो निगेटिव आया था। इटली में अब तक करीब 1500 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुझे बतौर फुटबॉलर नहीं, इंसान के तौर पर चिंता: रोनाल्डो
दुनिया बेहद मुश्किल समय से गुजर रही है। आज मैं आपसे एक फुटबॉलर के नाते बात नहीं कर रहा हूं। बल्कि एक बेटे, एक पिता, एक इंसान के तौर पर चिंता जाहिर कर रहा हूं। यह बेहद जरूरी है कि हम डब्ल्यूएचओ और सरकारों के दिशा निर्देशों को मानें। यही एक विकल्प है, जिससे हम इस मुश्किल समय का सामना कर सकते हैं। जिंदगियां बचाना किसी भी काम से सबसे ज्यादा जरूरी है। मैं उन सभी के लिए दुखी हूं, जिन्होंने अपनों को खोया। मैं उन्हें सलाम करता हूं जो इस खतरे से लड़ रहे हैं।’

कर्मचारियों की सैलरी के लिए खिलाड़ी दान दे रहे
अमेरिका में लगभग सभी बड़ी लीग या तो स्थगित कर दी गई हैं या फिर आगे बढ़ा दी गई हैं। इन लीग में काम करने वाले दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को तनख्वाह भी नहीं मिल रही है। इनमें स्टेडियम में काम करने वाले वर्कर, मेंटेनेंस स्टाफ, हाउस कीपिंग स्टाफ, ऑफिस बाॅय, ड्राइवर आदि शामिल हैं। इसलिए बास्केटबॉल लीग एनबीए और मेजर लीग बेसबॉल (एमएलबी) के खिलाड़ी इन कर्मचारियों की सैलरी के लिए डोनेशन दे रहे हैं। अब तक 54 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि डोनेट की जा चुकी है। यह डोनेशन लगातार जारी है।

एनबीए खिलाड़ी जियोन ने कहा- मां ने दूसरों की मदद करना ही सिखाया

एनबीए टीम न्यू ओरलियंस पेलिकंस के 19 साल के जियोन विलियम्सन ने कहा, ‘मां ने हमेशा मुझे सिखाया है कि अगर आप काबिल हैं तो दूसरों की हमेशा मदद करनी चाहिए।’ वहीं, एनबीए के मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी जियानिस ने कहा, ‘यह उन सभी के लिए बहुत कठिन समय है, जिन्होंने मेरी, मेरे परिवार और मेरे साथियों की जिंदगी आसान बनाई है। हमें उन सभी लोगों की मदद करनी चाहिए।’ एनबीए टीम यूटा जैज के खिलाड़ी रूडी गोबर्ट का टेस्ट भी पाॅजिटिव आया था। उन्होंने करीब 3.7 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं। एनबीए टीम एलए क्लिपर्स, लेकर्स और सेक्रेमेंटो किंग्स जैसी बड़ी एनबीए टीमें भी 5 मिलियन डॉलर से ज्यादा राशि दे चुकी हैं। बेसबॉल टीम ह्यूस्टन एस्ट्रोस के जॉर्ज स्प्रिंगर और एलेक्स ब्रेगमेन 75 लाख रुपए डोनेट कर चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पुर्तगाल में 2 चार-स्टार होटल हैं।


from Dainik Bhaskar

No comments