Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

दागी क्रिकेटर शरजील खान की वापसी पर मोहम्मद हफीज ने उठाए सवाल

sharjeel khan Image Source : GETTY IMAGES

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीनियर ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने बोर्ड के उस फैसले की आलोचना की जिसमें दागी क्रिकेटर शरजील खान को एक बार फिर से खेलने की अनुमती दी है। शरजील खान साल 2017 के पाकिस्तान सुपर लीग में मैच फीक्सिंग के दोषी पाए गए थे और उन पर पांच साल का बैन लगा था लेकिन बाद में उनके बैन आधा कर दिया गया। शरजील ने पिछले साल अगस्त में अपने बैन को पूरा किया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस रवैये पर हफीज ने ट्वीट कर लिखा, ''क्या हमें अपनी गरिमा और एक तय मानक को निर्धारित नहीं करना चाहिए। मैं बस पूछ रहा हूं क्या पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए इससे बेहतर विकल्प नहीं है।'' दरअसल हफीज ने ट्विटर पर शरजील खान से जुड़े पूछे गए एक सवाल के जवाब में ऐसा कहा।

इससे पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर भी स्पॉट फीक्सिंग मामले में पांच साल के बैन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी चुके हैं।

हफीज के अलावा पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भी दागी क्रिकेटरों के खिलाफ बोर्ड से एक सख्त मानक तैयार करने की अपील की है। रमीज का मनना है कि बोर्ड को दागी क्रिकेटरों के लिए एक लक्ष्मण रेखा तैयार करनी चाहिए जिससे कि भ्रष्ट क्रिकेटरों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके।

आपको बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल पर भी भ्रष्टाचार संबंधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे हैं जिसे लेकर उन्हें जवाब देने के लिए 14 दिन का समय मिला है। अगर अकमल पर आरोप तय हो जाता है तो उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है।



from India TV: sports Feed

No comments