Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

स्पेन के फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया का निधन, एटलेटिको क्लब ने कहा- उनके बिना हम क्या कर पाएंगे

खेल डेस्क. स्पेनिश फुटबॉल क्लब एटलेटिको पोरडाटा के कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया का कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद निधन हो गया है। मंगलवार को एटलेटिको पोरटाडा ने इंस्टाग्राम पर यह जानकारी दी। ग्रेसिया एटलेटिको की यूथ टीम के हेड कोच थे। कुछ दिन पहले उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ था। इलाज के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। क्लब ने एक बयान में ग्रेसिया के देहांत पर गहरा दुख जताते हुए कहा- हम ग्रेसिया के बिना क्या कर पाएंगे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि ग्रेसिया ब्लड कैंसर से भी पीड़ित थे।
मंगलवार सुबह तक स्पेन में कोरोनावायरस के कुल 9,942 मामले सामने आए। इस दौरान 342 लोगों की मौत हो चुकी है। 532 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हैं।

कोच और मैनेजर की दोहरी जिम्मेदारी
ग्रेसिया को स्पेन के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में गिना जाता था। उनके पास एटलेटिको पोरडाटा के कोच के साथ ही मैनेजर की भी जिम्मेदारी थी। गोल डॉट कॉम वेबसाइट के मुताबिक, ग्रेसिया की उम्र महज 21 साल थी लेकिन फुटबॉल कोच और मैनेजर के रूप में उनकी रणनीतियां बेहद कारगर थीं। यूथ क्लब के कोच के तौर पर उन्होंने टीम को एक नई दिशा दी। जानकारी के मुताबिक, ग्रेसिया का निधन रविवार रात हुआ था। हालांकि, क्लब ने इसकी जानकारी मंगलवार सुबह दी।

क्लब ने क्या कहा?
एटलेटिको पोरडाटा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में ग्रेसिया के निधन की जानकारी दी। कहा, “हम फ्रांसिस्को ग्रेसिया के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं। इस मुश्किल घड़ी में क्लब ग्रेसिया के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है। ग्रेसिया के बिना हम कुछ भी नहीं हैं। हम उनके बिना क्या कर पाएंगे? एटलेटिको पोरडाटा को जब भी आपकी जरूरत हुई, आप हमेशा साथ खड़े नजर आए। हम जानते हैं कि आपके बिना हमारा सफर मुश्किल होगा लेकिन आपके लिए हम पूरी मेहनत करेंगे। आप हमारे दिल में हमेशा जिंदा रहेंगे। अलविदा।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फ्रांसिस्को ग्रेसिया की उम्र महज 21 साल थी। उन्हें कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था। (फोटो- ट्विटर से साभार))


from Dainik Bhaskar

No comments