ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में आया ताइवान टीम का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव, साइना-सिंधु भी इस टूर्नामेंट में खेली थीं - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में आया ताइवान टीम का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव, साइना-सिंधु भी इस टूर्नामेंट में खेली थीं

खेल डेस्क. साइना नेहवाल समेत भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने उस रिपोर्ट पर चिंता जताई है, जिसमें ताईवान टीम के साथ प्रैक्टिस करने वाले जूनियर खिलाड़ी को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। यह खिलाड़ी पिछले हफ्ते बर्मिंघम में हुई ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में मौजूद था। इस टूर्नामेंट में साइना, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत के अलावा भारत के कई शीर्ष रैंकिग वाले खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। डेनमार्क के खिलाड़ी एच के विटिंगस ने शुक्रवार को ताईवान मीडिया की रिपोर्ट साझा की, जिसमें 10 साल के खिलाड़ी को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस खिलाड़ी ने होटल से ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के एरिना तक ताइवान टीम की बस में यात्रा भी की थी। यह टूर्नामेंट 11 से 15 मार्च के बीच हुआ था।

जानकारी सामने आने के बाद से साइना समेत कई भारतीय खिलाड़ी डरे हुए हैं। साइना ने ट्वीट किया, यह सुनकर काफी हैरान हूं। वहीं, भारतीय डबल्स टीम की सदस्य अश्विनी पोनप्पा ने भी चिंता जताई। इसके अलावा पी.कश्यप, अजय जयराम ने भी रिपोर्ट पर हैरानी जताई है।

##

2 दिन पहले ही साइना ने कोविड-19 के खतरे के बीच ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप कराने को लेकर खेल प्रशासकों को आड़े हाथ लिया था। तब उन्होंने कहा था कि वह पैसों के कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता कर रहे हैं।

साइना ने कहा था- कोविड-19 के बीच बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैसे करा रहा

पिछले हफ्ते भी इस भारतीय शटलर समेत कई खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में टूर्नामेंट कराने को लेकर वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) की आलोचना की थी। तब साइना ने कहा था कि मैं हैरान हूं कि जब पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के कारण लोगों की जानें जा रही हैं। तब बीडब्ल्यूएफ कैसे टूर्नामेंट करा रहा है। पूर्व वर्ल्ड नंबर-8 डेनमार्क के हैन्स क्रिस्चियन ने भी इस फैसले पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि कुछ टूर्नामेंट हो रहे हैं, जबकि कई रद्द कर दिए गए। ओलिंपिक का साल होने के कारण क्वालिफायर भी चल रहे हैं। खिलाड़ियों के पास सिर्फ दो ही विकल्प हैं या तो वह अपने या आस-पास के लोगों के स्वास्थ्य को खतरे में डालें।

##

बीडब्ल्यूएफ ने 5 टूर्नामेंट टाले

इस बीच, वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन यानी बीडब्ल्यूएफ ने पांच और टूर्नामेंट टाल दिए हैं। इसमें क्रोएशिया इंटरनेशनल (16 से 19 अप्रैल), पेरू इंटरनेशनल (16 से 19 अप्रैल), यूरोपीय चैम्पियनशिप (21 से 26 अप्रैल), बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप (21 से 26 अप्रैल) और पैन एएम चैम्पियनशिप (23 से 26 अप्रैल) शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के पहले राउंड में ही हारकर बाहर हो गईं थीं। (फाइल)


from Dainik Bhaskar

No comments