Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

कोरोना वायरस को लेकर चीन से आई अच्‍छी खबर, लगातार तीसरे दिन कोई नया स्थानीय मामला नहीं आया सामने

No new local coronavirus cases for third day in row in China

नई दिल्‍ली। चीन में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस को कोई नया स्थानीय मामला सामने नहीं आया, लेकिन इस घातक विषाणु के संक्रमण के कारण सात और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 3255 हो गई। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शनिवार को बताया कि चीनी मुख्यभूमि पर शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन कोविड-19 का कोई स्थानीय मामला सामने नहीं आया। उसने बताया कि शुक्रवार को सात लोगों की मौत हुई और 36 नए संदिग्ध मामले दर्ज किए गए। सभी सातों लोगों की मौत वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में हुई।

एनएचसी ने बताया कि चीनी मुख्यभूमि में शुक्रवार तक संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 81,008 हो गई। इनमें से 3,255 लोगों की मौत हो गई है और 6,013 मरीजों का उपचार चल रहा है। 71,740 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। आयोग ने बताया कि 106 लोगों के अब भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

उसने बताया कि विदेश से चीन आ रहे लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 41 नए मामले शुक्रवार को सामने आए। इसके साथ ही चीन में विदेश से आए लोगों में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 269 हो गए हैं। हालांकि एनएचसी ने यह नहीं बताया कि विदेशों से आए ये संक्रमित लोग विदेशी हैं या चीनी।



from India TV: world Feed https://ift.tt/2J5zCSo

No comments