Header Ads

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए स्कॉटलैंड के क्रिकेटर माजिद हक

Majid Haq Image Source : GETTY

पाकिस्तानी मूल के स्कॉटलैंड के क्रिकेटर माजिद हक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि इस बीच उनका इलाज जारी है और उनकी तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है। माजिद का इलाज रॉयल एलेक्सजेंड्रा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है जो कि ग्लासगो के पैसले में स्थित है।

37 साल के माजिद 2006 से 2015 के बीच स्कॉटलैंड के लिए कुल 54 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद माजिद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और उन्होंने लिखा, ''टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद आज मैं अपने घर जा रहा हूं। अस्पताल के स्टाफ ने मेरा काफी सहयोग किया और आप सबका बहुत-बहुत शुक्रिया जो इस मुश्किल समय में मेरे साथ हैं। पैंथर ठीक होकर एक बार फिर जल्दी ही लौटेगा।''

माजिद आखिरी बार साल 2015 विश्व कप में स्कॉटलैंड के लिए मैदान पर उतरे थे जो कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला गया था। वहीं वह साल 2019 तक वनडे में स्कॉटलैंड के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। वनडे में उनके नाम कुल 60 विकेट दर्ज है लेकिन अब सफयान शरीफ उनसे आगे निकल चुके हैं।

हालांकि इंटरनेशनल सर्किट से दूर होने के बावजूद माजिद घेरलू क्रिकेट में पूरी तरह से सक्रिय हैं। 

चीन के वुहान शहर से फैले जानलेवा कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपने पैर पसार चुकी है। इस वायरस के कारण के कारण अबतक हजारों लोंगो की जानें जा चुकी है। इसके कारण दुनिया भर में हो खेल आयोजनों पर भी काफी बुरा असर पड़ा है जिसके कारण लगभग सभी बड़े आयोजनों को या तो स्थगित कर दिया गया है फिर उसके रद्द कर दिया गया।

वहीं 19 मार्च तक स्कॉटलैंड में 266 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे जबकि पूरे यूनाइटेड किंगडम में 3269 लगो इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। 

 

 

 



from India TV: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.