Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

कोरोना वायरस के बावजूद विंबलडन की तय कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट की योजना

Despite Corona virus, Wimbledon plans tournament according to schedule Image Source : GETTY IMAGES

कोरोना वायरस महामारी के कारण भले ही फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट को आगे खिसका दिया गया है, लेकिन विंबलडन के आयोजक अब भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। विंबलडन 29 जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना है, लेकिन ऑल इंग्लैंड क्लब के प्रमुख इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इस घातक बीमारी से खेल कैलेंडर बुरी तरह प्रभावित है।

फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने मंगलवार को घोषणा की कि यह क्लेकोर्ट टूर्नामेंट अब मई के बजाय सितंबर में आयोजित किया जाएगा। वर्ष का दूसरा ग्रैंडस्लैम 24 मई से शुरू होना था, लेकिन अब इसका आयोजन 20 सितंबर से चार अक्टूबर के बीच होगा। 

विंबलडन के आयोजकों को अब भी उम्मीद है कि अगर वायरस का प्रकोप कम होता है तो यह ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट सही समय पर शुरू होगा। ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड लुईस ने कहा है कि वे सार्वजनिक जीवन की सुरक्षा को प्राथमिकता देंगे। 

लुईस ने कहा, ''हमारे सदस्यों, स्टाफ और लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता हमारे फैसले का केंद्र बिंदु है। हम सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के उनकी सलाह और सहयोग के लिए आभारी हैं।''

उन्होंने कहा, ''हम जबकि इस बार चैंपियनशिप के आयोजन की योजना बना रहे हैं तब भी हम व्यापक समाज के सर्वोत्तम हित में जिम्मेदारी से काम करेंगे।''



from India TV: sports Feed

No comments