कोरोना वायरस: जर्मन कंपनी CureVac ने कहा- हमें अमेरिका की तरफ से वैक्सीन के लिए कोई ऑफर नहीं मिला - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

कोरोना वायरस: जर्मन कंपनी CureVac ने कहा- हमें अमेरिका की तरफ से वैक्सीन के लिए कोई ऑफर नहीं मिला

German company CureVac says no offers from Trump to buy exclusive vaccine access | Photo: AP/Twitter @CureVacAG

बर्लिन: जर्मनी की दवा कंपनी CureVac ने मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए कहा है कि उसे अमेरिका की तरफ से किसी भी तरह का ऑफर नहीं मिला था। बता दें कि जर्मनी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के इलाज के लिए विकसित की जाने वाली दवा के लिए जर्मन कंपनी क्योरवैक के साथ डील की कोशिश की थी। हालांकि अब कंपनी ने कहा है कि उसे अमेरिका या किसी और की तरफ से ऐसा कोई ऑफर नहीं मिला था।

क्योरवैक ने कहा, मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज करते हैं

जर्मनी की कंपनी क्योरवैक ने आरोपों के बीच कहा है कि उसे अमेरिका ने किसी भी तरह का ऑफर नहीं दिया था। कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'हम कोरोना वायरस मामले पर एक बार फिर से साफ करना चाहते हैं: CureVac को अमेरिकी सरकार या संबंधित संस्थाओं की ओर से दो मार्च को व्हाइट हाउस में टास्क फोर्स की बैठक से पहले, या बैठक के दौरान किसी भी तरह का ऑफर नहीं मिला है। CureVac प्रेस के द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करती है।'


जर्मनी ने कहा, हमारा टीका पूरी दुनिया के लिए होगा
बता दें कि जर्मनी की सरकार ने शिकायत की थी कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक जर्मन मेडिकल कंपनी से कथित तौर पर कोरोना वायरस की वैक्सीन का विशेषाधिकार खरीदने की कोशिश की। अमेरिका के इस कथित प्रयास पर जर्मन सरकार ने कहा था कि वैक्सीन पूरी दुनिया के लिए होगी। आरोप है कि ट्रंप ने तुबिनगेन की फार्मा कंपनी क्योरवैक को सिर्फ अमेरिका के लिए वैक्सीन सुरक्षित करने के लिए 1 अरब डॉलर की पेशकश की थी। हालांकि अमेरिका ने इन रिपोर्ट्स को खारिज किया था।


from India TV: world Feed https://ift.tt/2Ud6Yny

No comments