Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

आर्ट ऑफ लिविंग के श्री श्री रविशंकर ने दिहाड़ी मजदूरों को राशन देने के लिए शुरू किया #iStandWithHumanity कैंपेन; राजू हिरानी ने बॉलीवुड से की मदद की गुहार

बॉलीवुड डेस्क.कोरोनावायरस दुनिया भर में जीवन पर घातक प्रभाव पैदा कर रहा है। भारत भी, इस वायरस के प्रकोप का सामना कर रहा है और सबसे ज्यादा नुकसान विभिन्न इंडस्ट्री में दैनिक मजदूरी कमाने वालों पर पड़ रहा है। देशभर में दैनिक वेतन भोगी लोगों की आजीविका की रक्षा करने के प्रयास में द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन और फिल्म-टीवी इंडस्ट्री बिरादरी ने दिहाड़ी मजदूरों के लिए #iStandWithHumanity अभियान की शुरुआत की है।

श्री श्री रविशंकर ने सोशल मीडिया से इस कैम्पेन को शुरू किया। उन्होंने लिखा- "लॉकडाउन के दौरान दैनिक वेतन भोगियों का समर्थन करने के लिए हम देश भर में एक मिलियन लोगों को 10 दिनों के लिए पूरे परिवार का राशन प्रदान कर रहे हैं। मैं इस पहल में शामिल होने के लिए पूरी फिल्म और टीवी बिरादरी की सराहना करता हूं।

राजू हिरानी बॉलीवुड के पहले सपोर्टर :उद्योग जगत की कई हस्तियों ने मिनटों के भीतर इस काम में सपोर्ट किया। बॉलीवुड से इसमें शामिल होने वाले पहले शख्स राजकुमार हिरानी थे। राजू ने बॉलीवुड के अन्य लोगों से भी मदद करने का आग्रह किया है। वे लिखते हैं- "आइए दैनिक वेतन भोगियों की मदद करें। फिल्म बिरादरी पूरी ईमानदारी से मदद करने के लिए एक साथ आई है। मैं इस पहल में योगदान देने और समर्थन करने की प्रतिज्ञा करता हूं। आप सभी से विनती है कि आप भी दैनिक वेतन भोगियों का समर्थन करें।

##

कपिल ने भी किया समर्थन : राजकुमार हिरानी के अलावा कपिल शर्मा ने भी इस कैम्पेन को अपना समर्थन दिया है। जिसमें10 दिनों के लिए आवश्यक खाद्य आपूर्ति की जाएगी। इसके तहतएक व्यक्ति को 1000 रुपये का राशन का एक बैग प्रायोजित करना है। यह ऑनलाइन दान किया जा सकता है और उन सभी लोगों के लिए एक बड़ी राहत है, जिनके काम और आजीविका प्रभावित हुई है। कपिल ने अलग से प्रधानमंत्री राहत कोष में भी 50 लाख की सहायता प्रदान की है।

##

रवि दुबे ने शेयर किया वीडियो : इस कैम्पेन में अपना सपोर्ट देते हुए रवि दुबे ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वे कह रहे हैं -मैं यह जानकर खुश हूं कि पूरी इंडस्ट्री डेली वेज वर्कर्स की मदद करने आगे आ रही है। आप भी इस ऑनलाइन हैल्प में अपना सपोर्ट दे सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sri Sri Ravi Shankar of Art of Living started giving ration to daily wage laborers in the time of lockdown due to corona virus outbreak Raju Hirani requested Bollywood to help


from Dainik Bhaskar

No comments