Janta Curfew के दिन भी आम लोगों को नहीं मिली पेट्रोल और डीजल की कीमत से राहत - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

Janta Curfew के दिन भी आम लोगों को नहीं मिली पेट्रोल और डीजल की कीमत से राहत

नई दिल्ली। देश में जनता कफ्र्यू के दिन देश के लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई राहत नहीं दी गई है। यह लगातार 6वां दिन है जब पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बात क्रूड ऑयल की करें तो 17 साल के निचले स्तर पर आ चुका है। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम अस्थिरता होने की वजह से ऑयल कंपनियां और सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता रखे हुए हैं। जैसे ही दाम स्थिरता आएगी, स्थानीय स्तर पर बदलाव देखने को मिल जाएंगे। आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दाम 15 महीने के निचले स्तर पर है। देश में डिमांड भी काफी कम देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- इन सेक्टर्स को कोरोना वायरस से बचाने के लिए सरकार ने खोली तिजोरी

आज इतने चुकाने होंगे पेट्रोल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार छठे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिसकी वजह से आम लोगों को बीते सोमवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। बीते सोमवार को देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 69.59, 72.29, 75.30 और 72.28 रुपए प्रति लीटर थे। अब यही दाम आज भी चुकाने होंगे। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम यह स्तर जनवरी 2019 का है। जनवरी 2020 से अब तक पेट्रोल के दाम में करीब 7 रुपए प्रति लीटर की कटौती देखने को मिल चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- जेट फ्यूल में 6700 रुपए की कटौती, आम जनता की जेब का बोझ होगा कम

डीजल की कीमत क्या हैं?
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार छठे दिन भी स्थिरता रखी गई है। यानी जनता कफ्र्यू वाले दिन भी डीजल के दाम में कोई राहत नहीं दी गई है। आज यानी रविवार को भी आम लोगों को बीते सोमवार वाले दाम ही चुकाने होंगे। सोमवार के दिन कटौती के बाद देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 62.29, 64.62, 65.21 और 65.71 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि 11 जनवरी 2020 के बाद से अब तक डीजल के दाम में करीब 7 रुपए प्रति लीटर की कटौती देखने को मिल चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Wx7HTi

No comments