Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

Janta Curfew के एक दिन बाद जानिए क्या हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

नई दिल्ली। Janta Curfew आज लागू नहीं है, फिर देश के प्रधानमंत्री ने एहतियात बरतने को का है, सभी को जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलने की हिदायत दी जा रही है। अभी कुछ जगहों पर ऑफिस आने से मना नहीं किया गया है। ऐसे में जि लोगों को जॉब जाना है तो जरूर जाएंगे, वहीं जिन्होंने दुकानों पर जाना है वो भी दुकानें खोलेंगे। ऐसे लोगों को अपने टू व्हीलर और गाडिय़ों में पेट्रोल और डीजल डलवाने के बाद बीते सप्ताह सोमवार वाले ही दाम चुकाने होंगे। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार सात दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में कटौती देखने को मिल रही है। आइए आपको भी बताते हैं आज आपको अपने महानगर में पेट्रोल और डीजल पर कितने दाम चुकाने होंगे...

यह भी पढ़ेंः- देश को Cleanest Petrol and Diesel देने वाली पहली कंपनी बनी Indian Oil

पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार 7वें दिन बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिसकी वजह से आम लोगों को बीते सप्ताह के सोमवार यानी 16 मार्च वाले दाम ही चुकाने होंगे। 16 मार्च को देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 69.59, 72.29, 75.30 और 72.28 रुपए प्रति लीटर थे। आपको बता दें कि पेट्रोल के दाम यह स्तर जनवरी 2019 का है। जनवरी 2020 से अब तक पेट्रोल के दाम में करीब 7 रुपए प्रति लीटर की कटौती देखने को मिल चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus Impact : सोमवार से बैंकों में जारी रह सकती है सिर्फ चार सुविधाएं

डीजल की कीमत में स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार 7वें दिन भी स्थिरता दिखाई दे रही है। यह स्थिरता 16 मार्च के बाद से से लगातार देखने को मिल रही है। 16 मार्च को आखिरी बार डीजल के दाम में गिरावट देखने को मिली थी, जिसके बाद देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 62.29, 64.62, 65.21 और 65.71 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि 11 जनवरी 2020 के बाद से अब तक डीजल के दाम में करीब 7 रुपए प्रति लीटर की कटौती देखने को मिल चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2wu6PEk

No comments