Olympics 2020 : जापान के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, टोक्यो ओलंपिक हो सकता है स्थगित - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

Olympics 2020 : जापान के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, टोक्यो ओलंपिक हो सकता है स्थगित

Olympics 2020: Japan's Prime Minister's big statement, Tokyo Olympics may be postponed Image Source :

दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि अगर यह बीमारी ऐसे ही फैलती रही तो ओलंपिक को आगे के लिए स्थगित किया जा सकता है। इससे पहले शिंजो ओलंपिक का आयोजन तय समय पर ही कराने पर अडिग थे। सोमवार को आबे ने पार्लियामेंट को बताया कि जापान अभी भी खेलों को करवाने में प्रतिबद्ध है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए अगर यह मुश्किल हो जाता है तो इसे आगे के लिए स्थगित करना होगा।

आबे ने कहा, "अगर खेलों को पूरी तरह से करवाना मुश्किल होगा तो इसे स्थगन का फैसला अपरिहार्य होगा क्योंकि हमें लगता है कि एथलीटों की सुरक्षा सर्वोपरि है।"

अगर इसे स्थगित करना है तो आईओसी जल्द ही इसपर फैसला लेगी क्योंकि इस प्रक्रिया में बहुत काम शामिल होगा और इसे जल्द ही शुरू करना होगा।

बता दें, इसी बीच कनाडा ने अपने खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है और इसी के साथ कनाडा ओलंपिक 2020 से अपना नाम वापस लेने वाला पहला देश बन गया है। 

कनाडाई ओलंपिक समिति (COC) और कनाडाई पैरालिम्पिक समिति (CPC) का कहना है कि वे 24 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के लिए टोक्यो में प्रतिस्पर्धा करने के लिए एथलीटों को नहीं भेजेंगे।

एथलीटों के आयोगों, राष्ट्रीय खेल संगठनों और कनाडा सरकार, सीओसी और सीपीसी का कहना है कि उन्होंने 2020 की गर्मियों में ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में कनाडाई टीमों को नहीं भेजने का कठिन निर्णय लिया है।



from India TV: sports Feed

No comments