Header Ads

 CORONA, CORONA, COVID-19,

Breaking News

RSMSSB: लाइब्रेरियन, फार्मासिस्ट और कृषि अन्वेषक परीक्षा टलीं, जानें पूरी डिटेल्स

#patrikaCoronaLATEST : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की अप्रैल -मई में प्रस्तावित परीक्षाएं टाल दी गई हैं। आदेश सोमवार 23 मार्च को जारी कर दिए गए हैं। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. बी. एल. जाटावत ने बताया कि 12 अप्रैल को लाइब्रेरियन सीधी भर्ती परीक्षा 2018, 19 अप्रैल को फार्मासिस्ट भर्ती 2018 परीक्षा और 10 मई को कृषि अन्वेषक 2019 की परीक्षा प्रस्तावित की गई थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए नई परीक्षा तिथियों को पुनः निर्धारित किया जाएगा।

RSMSSB Librarian Exam 2018 Postpone

आपको बता दें कि आरएसएमएसएसबी पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड -3 सीधी भर्ती परीक्षा -2018 (Advt No: 11/2018-19) के प्रश्नपत्र आउट हो जाने के कारण बोर्ड ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था। बोर्ड द्वारा यह परीक्षा 29 दिसंबर 2019 को राजस्थान के विभिन्न परीक्षा केद्रों पर आयोजित करवाई गई थी। परन्तु जयपुर, कोटा और अजमेर में आयोजित इस परीक्षा का प्रश्नपत्र आउट हो गया था। परीक्षा के दिन ही परीक्षा से दो घंटे पहले व्हाट्सएप पर प्रश्नपत्र लीक हो गया था। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

माध्यमिक शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन ग्रेड-III के 700 पदों के लिए हुई इस भर्ती परीक्षा में लगभग 55,000 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। आरएसएमएसएसबी पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड -3 सीधी भर्ती परीक्षा -2018 के लिए मई 2018 में अधिसूचना जारी की गई थी. ये भर्तियां राज्य के माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिये निकाली गई थीं।

फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा के लिए पहले भी परीक्षा का कार्यक्रम निर्धारित किया जा चूका था। परीक्षा एक बार फिर से टाल दी गई है। नई परीक्षा तिथियों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। अधिक जानकारी और लेटेस्ट अपडेट के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट समय -समय पर देखते रहे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QAlFjh

No comments