SBI का बड़ा ऐलान,कोरोना के खिलाफ जंग के लिए देगी 0.25 फीसदी प्रॉफिट - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

SBI का बड़ा ऐलान,कोरोना के खिलाफ जंग के लिए देगी 0.25 फीसदी प्रॉफिट

नई दिल्ली: कोरोना का कहर तेज होने के साथ ही इसके खिलाफ जंग भी तेज होती जा रही है। भले ही सरकार अभी तक किसी तरह के बेलआउट पैकेज का ऐलान नहीं कर पाई है लेकिन मुकेश अंबानी और आनंद महिन्द्रा जैसे उद्योगपतियों के बाद अब देश की सबसे बड़ी केंद्रीय कमर्शियल बैंक SBI ने कोरोना के खिलाफ जंग में अपने योगदान की घोषणा कर दी है। SBI ने अपने वार्षिक लाभ का 0.25 फीसदी हिस्सा कोरोना के लिए देने का ऐलान किया है।

Reliance ने बनाया कोरोना के लिए पहला डेडीकेटेड हॉस्पिटल, महामारी से जंग में उठाए और भी कदम

SBI कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन्स के AVP रितेश मेहता ने हमें बताया कि बैंक COVID-19 के लिए इस्तेमाल होने वाले फंड को CSR एक्टिविटीज के तहत खर्च करेगा। और ये बैंक के वित्तीय वर्ष के शुद्ध लाभ का 0.25 फीसदी हिस्सा होगा। इस फंड से बैंक कोरोना के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने संबंधी अभियान चलाने के साथ-साथ कोरोना के लिए हेल्थ केयर फैसिलिटीज को बढ़ाने और सैमेटाइजेशन संबंधी कामों के लिए करेगी।

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को ही ने ट्वीट कर कोरोना से लड़ाई में खर्च हुए फंड को सीएसआर एक्टिविटी के अंतर्गत माने जाने की बात कही थी ।

SBI चेयरमैन रजनीश कुमार ने इस संबंध में बात करते हुए कहा कि राष्ट्र के सामने महामारी के रूप में आई इस कठिन घड़ी में SBI राष्ट्र के साथ है। इसके साथ ही उन्होने कार्पोरेट जगत से इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने की अपील की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3aetKCn

No comments