कोरोनावायरस के कहर के बीच स्पेन के खिलाड़ियों को मिली एक साथ ट्रेनिंग करने की इजाजत - Businessvistar.com

Header Ads


Breaking News

कोरोनावायरस के कहर के बीच स्पेन के खिलाड़ियों को मिली एक साथ ट्रेनिंग करने की इजाजत

Spanish players were allowed to train together amidst the havoc of Coronavirus Image Source : GETTY IMAGES

मैड्रिड। स्पेन के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन की कड़ी पाबंदियों के बावजूद स्पेनिश लीग के सभी क्लब इस हफ्ते से समूह में ट्रेनिंग शुरू कर पाएंगे। देश के अधिकांश हिस्सों की तरह मैड्रिड और बार्सीलोना में लॉकडाउन के नियमों में छूट नहीं मिली है लेकिन रीयाल मैड्रिड और बार्सीलोना जैसी टीमों को ट्रेनिंग के दूसरे चरण को लागू करने की स्वीकृति मिल गई है।

लीग ने क्लबों से कहा कि वे अपने क्षेत्रों के लॉकडाउन के नियमों के बावजूद सोमवार से सभी खिलाड़ियों के लिए छोटे समूह में सत्र आयोजित कर सकते हैं।

स्पेन में अब तक खिलाड़ियों को सिर्फ व्यक्तिगत ट्रेनिंग की स्वीकृति थी। कोरोना वायरस महामारी के कारण देश भर में मार्च के मध्य से जारी लॉकडाउन में स्पेन की सरकार ने ढील देनी शुरू की है। 

ये भी पढ़ें - VIDEO : COVID-19 में बदली फुटबॉल की तस्वीर, खाली स्टेडियम में गूंजी फैंस की आवाज

इसमें प्रत्येक क्षेत्र की स्थिति के अनुसार छूट दी गई है। अगर सरकार विशेष अनुमति नहीं देती तो मैड्रिड और बार्सीलोना की टीमों को समूह में ट्रेनिंग शुरू करने की इजाजत नहीं होती। 

बता दें, इटली में भी फुटबॉल की बहाली की बात चल रही है, लेकिन इससे पहले वहां के प्रधानमंत्री ‘और अधिक गारंटी’ चाहते हैं। क्लबों ने चैंपियनशिप को दोबारा शुरू करने के लिए 13 जून की तारीख का सुझाव दिया है जबकि खिलाड़ियों की समूह में ट्रेनिंग सोमवार से शुरू होगी। 

हालांकि लीग को दोबारा शुरू करने की प्रक्रिया पर मतभेद है। कोंटे ने वीडियो प्रेस कांफ्रेंस में शनिवार को कहा, ‘‘सत्र शुरू करने से पहले हमें कुछ और गारंटी की जरूरत है और खेल मंत्री विनसेंजो स्पाडाफोरा से बात करते हुए फिलहाल हमें यह गारंटी नहीं मिली है।’’ 

ये भी पढ़ें - बिना कोरोना वैक्सीन टोक्यो ओलंपिक के भविष्य पर अध्यक्ष थॉमस बाक ने दिया ये बयान

उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि वे जल्द ही वे इसे हासिल कर लेंगे।’’ 

कई क्लबों का मानना है कि सरकार की तकनीकी और वैज्ञानिक समिति की सिफारिशों के बाद इतालवी फुटबॉल महासंघ ने जो स्वास्थ्य नियम बनाए हैं उन्हें लागू करना असंभव है। 



from India TV: sports Feed

No comments