गुरु और शनि एक साथ मकर राशि में हो रहे हैं वक्री, मेष सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर - Businessvistar.com

Header Ads

Breaking News

गुरु और शनि एक साथ मकर राशि में हो रहे हैं वक्री, मेष सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

गुरु और शनि एक साथ मकर राशि में हो रहे हैं वक्री, मेष सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर Image Source : INDIA TV

आज सुबह गुरु और शनि की युति हो चुकी है। जब कोई दो ग्रह एक दूसरे के पांच अंशों के अंदर आ जाते हैं तो दोनों की गुरुत्वाकर्षण शक्ति एक दूसरे को प्रभावित करने लगती है, इससे दोनों ग्रहों के रेजल्ट बदलने लगते हैं। तो आज सुबह 7 बजकर 21 मिनट पर  गुरु मकर राशि मे 3 अंश 5 कला और 04  विकला का था जबकि शनि भी मकर राशि मे ही 7 अंश 46 कला और 53 विकला का था, यानि दोनों ही पांच अंश के अंदर थे। यह स्थिति 10 जून की सुबह तक रहेगी जब गुरु मकर राशि मे 2 अंश 1 कला और 17 विकला का होगा।

दूसरी तरफ शनि 7 अंश 7 कला और 6 विकला का होगा। गुरु शनि के 5 अंशों की जद से बाहर निकल चुका होगा। इस युति की खास बातें ये है कि, महामारी के लिए प्रसिद्ध मकर राशि मे ही महामारी के लिए जिम्मेदार दो ग्रह लगभग बीस दिन तक एक ही खाने में साथ साथ चलेंगे और उनकी गति भी सामान्य न होकर वक्री होगी।

राशिफल 18 मई: कुंभ राशिवालों को मिलेगी खुशखबरी, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

आप समझ सकते हैं कि यह कितनी महत्वपूर्ण स्थिति है। अब सवाल ये है कि ये घटना आपकी राशि में कहां घटित हो रही है और आप पर इस का क्या प्रभाव पड़ेगा। गुरु और शनि की इस चाल और आपके बीच कोरोना कहाँ पर है। कैसे होगा आपका बचाव, और अगले बीस दिन तक किस चीज का आपको रखना है खयाल।  जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से। 

मेष राशि

ये घटना आपके करियर पर असर डालेगी। आपको पिता के स्वास्थ्य, पिता न हों तो पैतृक संपत्ति और करियर की चिंता करनी चाहिए। मंदिर मे बादाम चढ़ाने से फायदा होगा।

वृष राशि 
ये ग्रह गति आपके भाग्य पर असर डालेगी, अगर आप इन बीस बाईस दिनों तक झूठ न बोलें और अपना दिया हुआ वचन पूरा करें तो आप की किस्मत का सितारा जाग जाएगा।

Apara Ekadashi 2020: अपरा एकादशी के दिन इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा, पापों से मिलेगी मुक्ति

मिथुन राशि 
ये संजोग आपकी आयु के खाने मे बन रहा है। अगले बीस दिन बेहद सावधान रहने जरूरत है। आर्थिक हानि होगी लेकिन उम्र को खतरा नहीं होगा।

कर्क राशि 
ये गृह चाल आपकी कुंडली के सातवें खाने मे हो रही है। स्त्री से विशेष हानि की संभावना है। रक्त गुजा जो एक तरफ से काली हो उसे अपने पास रखें और संभव हो तो बारिश के पानी मे नहाने से लाभ होगा।.

सिंह राशि 
ये योग आपके रोग और शत्रु बढ़ाने वाला है। सोना पहनिए और गोल्डन एप्पल मंदिर में दान करिए।

कन्या राशि 
इस ग्रह चाल से संतान की वृद्धि होगी। फायदा चाहिए तो अगले बीस दिनों तक गुरुवार के दिन मांस, मछली और शराब से दूरी बना कर रखे।

तुला राशि
ये ग्रह युति आपके सुख से संबंध रखती है। उत्तम सुख के लिए आपको, बुजुर्गों और सादु संतों से आशीर्वाद लेना चाहिए।

वृश्चिक राशि
यह युति आपके तीसरे खाने मे बन रही है, आज के सोलहवे दिन पिता को हानि हो सकती है। हानि को लाभ मे बदलने के लिए, अगले बीस दिनों तक गप्प बाजी से बचें और दुर्गा पाठ करे।

धनु राशि 
आपको हुकूमत करने की ताकत मिलेगी लेकिन स्त्री के स्वास्थय को संकट होगा। फायदा पाने और नुकसान से बचने के लिए, आपको खेती बारी के काम मे रुचि लेनी चाहिये। घर मे एक गमले मे कुछ बोकर उगा लेंगे तो भी चलेगा। फायदा जरूर होगा।

मकर राशि 
यह ग्रह गति आपके शरीर पर बन रही है। स्वास्थ्य के लिए बहुत सावधानी की आवश्यकता है। शनि आपके लग्नेश हैं, ये अच्छी बात है लेकिन स्थान हानि  करो जीवः, यानि गुरु शरीर की हानि कर सकता है। मंदिर मे पीली चीजें दान करनी चाहिए।

कुंभ राशि 
गुरु शनि का ये गोचर आपके बारहवे खाने मे है, ये आपके लिए फायदे की सूचना लेकर आया है। अगर आप इस बीच लगातार तरक्की करना चाहते हैं तो 10 जून तक रोज मंदिर मे दूध दान करें।

मीन राशि 
इस युति के कारण आप दूसरों को फायदा पहुचाने वाले हो जाएंगे। जो इस बीच आपसे दोस्ती करेगा वो बेहद फायदे मे रहेगा। अगर आप अपने स्वास्थ्य की रक्षा करना चाहते हैं तो इस बीच तांबे का कडा पहने और सोने की कोई चीज पहने।



from India TV: lifestyle Feed https://ift.tt/2ZbnmZE

No comments