दो साल के प्रतिबंध के खिलाफ मैनचेस्टर सिटी की अपील पर जून में सुनवाई करेगा कैस - Businessvistar.com | News - Breaking News, Latest News, Top Video News and Taaza Khabar

Header Ads


Breaking News

दो साल के प्रतिबंध के खिलाफ मैनचेस्टर सिटी की अपील पर जून में सुनवाई करेगा कैस

CAS to hear Manchester City's appeal against two-year ban in June Image Source : GETTY IMAGES

मिलान। खेल पंचाट (कैस) ने कहा है कि वे यूरोपीय फुटबॉल से दो साल के प्रतिबंध के खिलाफ मैनचेस्टर सिटी की अपील पर जून में तीन दिवसीय सुनवाई करेंगे। मंगलवार को कैस ने इस मामले की सुनवाई के लिए आठ से दस जून की तारीख तय की। 

अभी यह तय नहीं है कि स्विट्जरलैंड के लुसाने में कैस में यह सुनवाई निजी तौर पर होगी या वीडियो लिंक के जरिये। फैसले के लिए अभी कोई समय सीमा तय नहीं की गई है लेकिन इंग्लैंड की टीमों के अगले सत्र के चैंपियन्स लीग ड्रॉ में उतरने से पहले यह फैसला आना चाहिए। 

यह ड्रॉ मोनाको में 27 अगस्त को होना है लेकिन कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इसे टाला जा सकता है। 

ये भी पढ़ें - सक्लेन मुश्ताक की बाबर आजम की सलाह, अगर बनना है अच्छा कप्तान तो करें ये काम

बता दें, यूईएफए ने वित्तीय नियमों के 'गंभीर उल्लंघन' के कारण इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी को अगले दो सीजन के लिए यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यूईएफए ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मैनचेस्टर सिटी पर प्रतिबंध लगाने के अलावा उस पर 30 मिलियन यूरो (32.5 मिलियन डालर) का जुर्माना भी लगाया गया है।

यूईएफए ने एक बयान में कहा था, "क्लब की ओर से दिए गए सभी सबूतों पर विचार करने के बाद पाया कि मैनचेस्टर सिटी ने अपने खातों में स्पॉन्सरशिप राजस्व को सही नहीं बताया। उसने क्लब लाइसेंसिंग और वित्तीय फेयर प्ले विनियमों का उल्लंघन किया गया।"

संस्था ने कहा था, "चैंबर ने मैनचेस्टर सिटी फुटबाल क्लब को निर्देश दिया कि अगले दो सत्रों (2020/21 और 2021/22 सीजन) में यूएईफए क्लब प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा उसे 30 मिलियन यूरो का जुर्माना भी देना होगा।"



from India TV Hindi: sports Feed

No comments