Header Ads


Breaking News

बड़ी खबर ! Pfizer के CEO का दावा, अक्टूबर तक तैयार हो जाएगी कोरोना की वैक्सीन

नई दिल्ली : फिलहाल पूरी दुनिया में सिर्फ 2 ही बातों की चर्चा हो रही है । पहली कि कोरोनावायरस की बीमारी को कैसे कंट्रोल किया जाए और दूसरे इसका इलाज यानि वैक्सीन । इस वक्त पूरी दुनिया में लगभग 100 से ज्यादा लैब कोरोनावायरस ( CORONAVIRUS) की दवा तैयार करने की कोशिशें कर रहे हैं। इनमें से 10 लैब अपनी दवा का क्लीनिकल ट्रायल करा रहे हैं।

Lockdown के बीच Indian Oil ने किया भर्ती का ऐलान, अपरेंटिस पोजीशन के लिए करें अप्लाई

खैर बीमारी तो हर बीतते दिन के साथ बढ़ रही है लेकिन अब खबर है कि इसकी वैक्सीन बनाने में सफलता मिली है। कुछ दिनों पहले अमेरिका की एक कंपनी ने कोरोना वैक्सीन के सफल होने का दावा किया था और आज एक बार फिर अमेरिका की ही फार्मास्यूटिकल कंपनी PFIZER ( AMERICAN PHARAMCEUTICAL COMPANY PFIZER ) के CEO ने दावा किया है कि इसी साल के अक्टूबर तक उनकी कंपनी वैक्सीन तैयार कर लेगी। कंपनी के CEO ( PFIZER CEO ) अल्बर्ट बॉरला (Albert Bourla) ने मीडिया इंटरव्यू के दौरान ये दावा किया है।

फाइजर जर्मनी की कंपनी बायोनटेक (Biotech) के साथ मिलकर यूरोप और अमेरिका में दवा बनाने ( PFIZER CORONA VACCIEN) पर काम कर रही है। इसी तरह एस्ट्रेजेनेका (AstraZeneca) कंपनी भी यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड के साथ मिलकर वैक्सीन बनाने पर काम कर रही है। एस्ट्रेजेनेका के हेड पास्कल सॉरिएट ने 2020 के अत तक इस महामारी की वैक्सीन उपलब्ध हो जाने की बात कही है।

1 जून से बदल जाएगा इनकम टैक्स का ये फॉर्म, टैक्स से लेकर रिफंड तक की मिलती है जानकारी

कोरोना की बात करें तो अब तक पूरी दुनिया में लगभग साढे तीन लाख लोग इस बीमारी से खत्म हो चुके हैं वहीं 50 लाख से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव हैं। भारत में फिलहाल ये आकंड़ा एक लाख को पार कर चुका है। इसके अलावा WHO ने कोरोना की दूसरी लहर आने की बात कहकर सभी को चौंका दिया है। यानि लॉकडाउन खुलने के बावजूद जिंदगी पहले की तरह सामान्य होना मुश्किल होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XHC5sV

No comments

// //graizoah.com/afu.php?zoneid=3394670