Share Market में फिर बिकवाली, Sensex में 246 अंक की गिरावट, बैंक निफ्टी में भी तेज गिरावट - Businessvistar.com | News - Breaking News, Latest News, Top Video News and Taaza Khabar

Header Ads


Breaking News

Share Market में फिर बिकवाली, Sensex में 246 अंक की गिरावट, बैंक निफ्टी में भी तेज गिरावट

नई दिल्ली: बाजार ( SHARE MARKET ) की शुरुआत आज गिरावट के साथ हुई है। फिलहाल बाजार 4 हफ्ते के निचले स्तर पर पहुंचा है। सेंसेक्स ( SENSEX ) करीब 246 अंक टूटकर 30850 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी ( NIFTY ) 55 अंक की गिरावट दिखा रहा है। बैंकिंग शेयरों में दबाव के चलते बैंक निफ्टी करीब 1.5 फीसदी टूट कर काम कर रहा है। वित्त मंत्री की घोषणाओं के बाद मार्केट में फिलहाल प्रॉफिट बुकिंग का दौर चल रहा है। शुक्रवार को बढ़त पर बंद हुए अमेरिकी बाजार में फिलहाल तेजी कायम है। DOW FUTURES करीब 250 अंक ऊपर नजर आया है। एशियाई बाजारों में सुस्ती दिख रही है। भारत की बात करें तो आज Bharti Airtel के नतीजे आएंगे। वैसे तो कंपनी को इस तिमाही रिपोर्ट में लगभग 560 करोड़ घाटे का अनुमान है और आय में करीब 5% बढ़त की उम्मीद है। DR LAL PATH के भी नतीजों का आज बाजार को इंतजार रहेगा।

इन शेयरों में दिखेगा एक्शन-

आज बाजार में कमाई के लिहाज से इन शेयरों पर नजर रखनी होगी । रिलायंस 20 तारीख को राइट्स इश्यू लाने वाली है उसके पहले कंपनी को एक और इंवेस्टर मिल गया है। REL-JIO में GENERAL ATLANTIC करीब 6600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी । कंपनी को इस निवेश के जरिए रिलायंस में लगभग 1.34 फीसदी की हिस्सेदारी मिल सकती है। इसके फलस्वरूप बाजार में आज RELIANCE के शेयरों में तेजी दिख सकती है।

चीन से केमिकल इंपोर्ट होने पर सरकार ने एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाने का पैसला किया है। जिसके फलसव्रूप आज केमिकल शेयरों में एक्शन दिखने की उम्मीद है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2WE7w8n

No comments