Header Ads


Breaking News

June में SBI से लेकर UBI और PNB तक इतने दिन बंद रहेंगे सभी Bank, लिस्ट देखकर निपटाएं अपने काम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन 5 ( Coronavirus Lockdown 5 ) या इंडिया अनलॉक 1.0 ( India Unlock 1.0 ) जून ( June ) में शुरू हो गया है। वैसे देश में बैंक लॉकडाउन में लगातार खुले हैं। वो बात अलग हैं कि लोगों को बैंकों में आने की सलाह नहीं दी गई। जरुरत पडऩे पर बैंकों में आने को कहा गया। अब भी बैंकों की ओर से यही सलाह दी जा रही है। वैसे जून के महीने में बैंकों की एक सप्ताह से ज्यादा की छुट्टियां पडऩे जा रही है। यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ), पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank ), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया Union Bank of India ), इंडियन बैंक ( Indian Bank ) जैसे बड़े बैंक बंद रहेंगे। इन अवकाशों में रविवार और दूसरे और चौथे शनिवार के अलावा एक अवकाश गुरु हरगोबिंद जयंती का भी रहेगा। आइए आपको भी बताते हैं कि जून के महीने के महीने में कौन कौन से दिन अवकाश रहेगा।

Gold से ज्यादा Silver में Invest करना होगा फायदा का सौदा, दो दिनों में 2500 रुपए से ज्यादा मिला Return

जून के महीने में इन तारीखों को रहेगा अवकाश
जून के महीने की बात करें तो इस बार सात दिन ऐसे हैं जब रविवार और शनिवार पडेंगे। अगर बात तारीखों की करें तो 7, 13, 14, 21, 27, 28 और 30 जून को शनिवार और रविवार के कारण अवकाश रहेगा। इसके अलावा मात्र एक अपकाश ऐस अवकाश ऐसा भी रहेगा, जब 18 जून को गुरु हरगोबिंद जयंती पर कई राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

Maharashtra Govt ने किया Petrol Diesel Price में इजाफा, जानिए आपके शहर में कितने हुए दाम

जून, जुलाई और अगस्त में 29 दिन बंद रहेंगे बैंक
अगर बात जून,जुलाई और अगस्त बात करें तो इन तीनों महीनों को मिलाकर एक महीने तक बैंक बंद रहेंगे। जून में जैसा कि आपको बताया कि अवकाश रहेंगे। वहीं जुलाई में यही अवकाश मात्र 6 ही रहेंगे। जबकि अगस्त के महीने में त्योहारों का मासौम शुरू हो जाता है। शिवरात्रि के अलावा रक्षाबंधन, 15 अगस्त को मिलाकर 15 दिन बैंक बेंद रहेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XO6R3x

No comments

// //graizoah.com/afu.php?zoneid=3394670