Header Ads

Yes bank का एक्शन प्लान, पूंजी जुटाने के लिए लेगा investment banks की मदद

नई दिल्ली: yes bank Scam के सामने आने के बाद से पहली बार बैंक द्वारा इस हालात से निकलने के लिए हायरिंग की जा रही है। बैंक ने शेयरों की बिक्री के जरिए पूंजी जुटाने के फैसले के बारे में तो पहले ही बता दिया था। अब इस काम के लिए कंपनी ने 6 इन्वेस्ट बैंकों को हायर किया है।

PM Svanidhi Scheme से रेहड़ी पटरी वालों को मिलेगी मदद, बिना गारंटी मिलेगा लोन

बैंक से जुड़े 2 लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि यस बैंक राइट्स इश्यू ( rights issue ), क्यूआईपी  (QIP) या फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) के जरिए शेयर्स को बेचकर 10,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहा है।

यस बैंक के सबसे बड़े शेयर धारक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की  इन्वेस्टमेंट बैंकिंग शाखा एसबीआई कैपिटल मार्केट्सइसमें प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा यस बैंक कोटक महिंद्रा कैपिटल और एक्सिस सिक्योरिटी को भी इस प्रोसेस में शामिल कर रहा है । ये दोनो ही बैंक की शेयर होल्डर बैंक्स की इंवेस्टमेंट शाखाएं है। इसके अलावा बैंक एचएसबीसी, बैंक ऑफ अमेरिका और सिटी बैंक को भी निवेशकों की खोज करने के लिए हायर कर चुका है ।

Reliance Rights Issue खरीदने की लगी होड़ 1.3 गुना हुआ सब्सक्राइब

हालांकि इस बारे में यस बैंक ( Yes Bank ) ने अभी तक को आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि आने वाली 5 जून यानि शुक्रवार को होने वाली मीटिंग मे बैंक के पूंजी जुटाने के तरीकों पर विस्तार से चर्चा होगी । शेयर्स की बिक्री ( sale of shares ) फिलहाल इसी महीने होगी इस बात की भी संभावना बेहद कम है। दरअसल इसके लिए बहुत ज्यादा कागजी कार्यवाई की जरुरत होती है, और उसके लिए फिलहाल वक्त बेहद कम है।

यस बैंक को इस साल 4000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटानी होगी वो भी rbi के नियमों के अधीन।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3eXB2wj

No comments

Powered by Blogger.