Header Ads

यूएई में आईपीएल कार्यक्रम को लेकर 1 अगस्त को हो सकती है गवर्निंग काउंसिल की बैठक

IPL governing council meeting likely on August 1 to decide final schedule Image Source : IPLT20.COM

इस साल यूएई में आयोजित होने वाले आईपीएल 2020 के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए 1 अगस्त को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग हो सकती है। इस मीटिंग में कार्यक्रम के साथ साथ यूएई में अन्य प्रमुख व्यवस्थाओं पर भी चर्चा होगी। 

कोरोनावायरस के कहर की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुए आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर हाल ही में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने ऐलान किया था कि इस साल आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक यूएई में होगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘आईपीएल संचालन परिषद की बैठक 1 अगस्त को हो सकती है। उम्मीद है कि बैठक के बाद फ्रेंचाइजी को एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) सौंप दी जाएगी। ’’

इस मीटिंग में बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों समेत अध्यक्ष सौरव गांगुली और जय शाह के भी भाग लेने की उम्मीद है। गांगुली और शाह दोनों के कार्यकाल खत्म हो गया हैं, लेकिन इन दोनों ने लोढ़ा समिति के विश्राम काल (कूलिंग ऑफ पीरियड) की शर्तों में छूट देने के लिये उच्चतम न्यायालय में अपील की है जिसमें 17 अगस्त को इस पर सुनवाई होगी।

खबर यह भी है कि इस बार डबल हैडर यानि की एक दिन में दो मुकाबलों की संख्या भी कम होगी। इससे प्रसारकों को काफी फायदा मिलेगा। इस मीटिंग में बायो-सिक्योर वातावरण में खाली स्टेडियमों होने वाले मैचों से फ्रेंचाइजियों को होने वाले नुकसान पर भी चर्चा हो सकती है।

संभावना है कि अधिकतर फ्रेंचाइजी अपने जांच दलों को यूएई भेजकर वहां की सुविधाओं और जैव सुरक्षित वातावरण का आकलन करेंगे।

इस दौरान सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि क्या इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों के परिवार को उनके साथ रहने की इजाजत मिलेगी? एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने इस मुद्दे पर पीटीआई से कहा "समान्य स्थिति में परिवार खिलाड़ियों के साथ रह सकता है, लेकिन यह परिस्थितियां कुछ और है। अगर खिलाड़ियों के साथ उनका परिवार यात्रा करता है तो उन्हें कहीं जाने की इजाजत नहीं मिलेगी। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके बच्चो 3 से 5 साल के है। वो कैसे 2 महीने तक उन्हें कमरे में बंद रखेंगे।"



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.