Header Ads

आज ही के दिन टी-20 क्रिकेट में कप्तान के तौर पर मैग लैनिंग ने मचाया था धमाल, बनाया था यह रिकॉर्ड

Meg Lanning Image Source : GETTY

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी मैग लैनिंग ने आज ही के दिन टी-20 क्रिकेट में कप्तान के तौर रिकॉर्ड शतकीय पारी खेली थी। लेनिंग टी-20 क्रिकेट में पहली ऐसी महिला कप्तान हैं जिन्होंने नाबाद 133 शतकीय पारी खेली थी। कप्तान के तौर पर टी-20 क्रिकेट में यह किसी भी महिला क्रिकेटर के द्वारा बनाया गया यह सबसे बड़ा निजी स्कोर है। 

26 जुलाई 2019 के दिन मैग लैनिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी इस पारी में 63 गेंदों में 17 चौके और 7 छक्के लगाए थे।

इस मुकाबले में मैग लैनिंग के साथ बेथ मूनी ने 33 गेंद में 54 रनों की पारी खेली थी। मूनी ने अपनी इस पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाईं थी। इन दोनों ही बल्लेबाजों की दमदार पारी से ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 226 रनों का स्कोर खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस स्कोर के जवाब में इंग्लैंड टीम पूरी तरह से बिखर गई। इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन ही बना सकी थी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन शट तीन विकेट लिए थे जबकि उनकी जोड़ीदार एलिसा पेरी ने दो विकेट लिए थे। वहीं मैग लैनिंग को उनकी दमदार खेल के लिए मैन ऑफ मैच चुना गया था।

हालांकि मैग लैनिंग कप्तान के तौर टी-20 में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है लेकिन इस फॉर्मेट में सबसे बड़े निजी स्कोर का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया एलिसा हिली के नाम है जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 148 रनों की पारी खेली थी। 



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.