Header Ads

'मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं', रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए बोले लॉकी फर्ग्यूसन

'I am a big fan of him', said Loki Ferguson praising Rohit Sharma Image Source : GETTY IMAGES

भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा की गितनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। वह जिस अंदाज में गेंद को स्टेडियम से बाहर भेजते हैं वह लाजवाब होता है। हाल ही में उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में शतकों का अंबार लगाकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। रोहित के बारे में दुनिया की सभी टीमें जानती है कि अगर इन्हें शुरुआत में आउट नहीं किया गया तो वह खतरनाक साबित हो सकते हैं। यही कारण है इस खिलाड़ी के नाम वनडे क्रिकेट में एक-दो नहीं बल्कि तीन दोहरे शतक हैं।

रोहित शर्मा का वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन का है जो उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। इसी के साथ टी20 में रोहित शर्मा के नाम सबसे अधिक 4 शतक भी दर्ज हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने भी माना है कि अगर रोहित को शुरुआत में आउट नहीं किया जाता तो वह बड़ा स्कोर बना देते हैं। 

स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू के दौरान जब लॉकी फर्ग्यूसन से पूछा गया कि आपको किन खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा मुश्किल होती है तो उन्होंने सबसे पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का ही नाम लिया। रोहित के बारे में बात करते हुए फर्ग्यूसन ने कहा कि अगर आप उन्हें जल्दी आउट नहीं कर पाए तो वह बड़ा स्कोर खड़ा कर देते हैं। 

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने पर डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान

फर्ग्यूसन ने कहा "अच्छा सवाल है, ऐसे बहुत से बल्लेबाज हैं, लेकिन मुझे रोहित शर्मा सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण लगते हैं। उनको अगर आप जल्दी आउट नहीं कर पाए तो वह बड़ा स्कोर खड़ा कर देते हैं। वह गेंद की लेंथ को जल्दी पढ़ लेते हैं और तब मेरी सारी ताकत नाकाम हो जाती है। वह वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं।'

इसी के साथ उन्होंने कहा कि वह रोहित शर्मा के बहुत बड़े फैन है और वह रोहित को असाधारण बल्लेबाज मानते हैं।

रोहित शर्मा के साथ साथ इस सूची में उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का भी नाम लिया। फर्ग्यूसन ने आगे कहा "स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और विराट कोहली किसी कारण ही वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं। उनके खिलाफ गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन जब आप ऊपरी क्रम को ध्वस्त कर देते हो तो मिडल ऑडर और निचले क्रम के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में मजा आता है।"



from India TV Hindi: sports Feed

No comments

Powered by Blogger.